Relief to pensioners, government took a big decision on pension payment

पेंशनभोगियों को बड़ी राहत, यहां की सरकार ने पेंशन भुगतान को लेकर लिया बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल

पेंशनभोगियों को बड़ी राहत, यहां की सरकार ने पेंशन भुगतान को लेकर लिया बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल Relief to pensioners

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 16, 2022/1:53 pm IST

Big decision on pension payment: लुधियाना। पंजाब की अब भगवंत मान सरकार बुढ़ापा पेंशन की होम डिलवरी शुरू करने जा रही है। यह डिलवरी आटा दाल स्कीम की होगी। जनहित की यह सुविधा आम आदमी पार्टी की सरकार अब बुर्जुगों की बुढ़ापा पेंशन की भी होम डिलवरी करके करेगी। यानि पेंशन लेने के लिए बुर्जुगों को बैंकों की लंबी लाईनों में लगकर अपनी बारी का अब इंतजार नहीं करना होगा।

Read more: पैदल जा रही लड़की को मनचले ने पीछे से पकड़ा, इज्जत बचाने के लिए आरोपी के इस अंग में… 

Big decision on pension payment: लोकहित के लिए इस स्कीम को शुरू करने की जानकारी मुखयमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को आम आदमी क्लीनिक शुरू करने के बाद सांझा की। मुखयमंत्री ने बताया कि बुढ़ापा व विधवा पेंशन के लाभपात्रियों को पैसे लेने में आने वाली परेशानियों को मुख्य रखते हुए सरकार ने इस स्कीम को भी होम डिलवरी से जोडऩे का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि बुर्जुगों को बैंक में जाकर लाईन में लगना और कोई दस्तावेज कम पड़ गया तो उसे लेने के लिए वापिस घर जाना पड़ता है। कई बार बैंक में पैसा नहीं होता और 2 बजे के बाद कईयों को कैश नहीं मिलता। लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार इस तरह की बंदिशें खत्म करने लगी है।

Read more: ‘कांग्रेस को सिर्फ राजनीति से मतलब’ , पूर्व CM के हवाई सर्वेक्षण पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का तंज 

Big decision on pension payment: मान ने कहा कि अब बुर्जुगों को पेंशन लेने के लिए कहीं नहीं जाना पड़ेगा बल्कि इसकी भी होम डिलवरी होगी। सरकार की ओर से ही लाभपात्री के घर पर स्टाफ आएगा और बायोमीट्रीक अंगूठा लगवाकर पेंशन दे जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers