Gold Price Today: Big relief to the customers of gold and silver, continuous

Gold Price Today: सोने-चांदी के ग्राहकों को बड़ी राहत, सोने की कीमत में लगातार गिरावट, जानें क्या है आज का ताजा भाव

Gold Price Today: सोने-चांदी के ग्राहकों को बड़ी राहत, सोने की कीमत में लगातार गिरावट,know what is today's latest price

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 3, 2022/2:35 pm IST

नई दिल्ली। Gold Price Today: ग्‍लोबल मार्केट में सोने और चांदी की कीमतों में आज फिर गिरावट दिख रही है, जिसका असर भारतीय वायदा बाजार पर भी दिखा। आज हफ्ते के दूसरे  कारोबारी दिन भारतीय बाजार में सोने-चांदी की कीमत में कमी दिख रही है। वैश्विक बाजार पर इस समय वैश्विक विवादों का असर दिख रहा है। अमेरिका-चीन विवाद के बीच शेयर बाजार से लेकर सर्राफा बाजार तक गिरा हुआ है। हालांकि, ग्‍लोबल मार्केट में आज सोने और चांदी की कीमतों में हल्‍की तेजी है लेकिन भारतीय वायदा बाजार पर इस तेजी का असर नहीं हुआ है। सोने का भाव आज एमसीएक्‍स पर 10 रुपये गिरा है। वहीं, चांदी का भाव आज प्रति किलोग्राम 241 रुपये तक नीचे आया है।

क्या है सोने-चांदी  की कीमत?

Gold Price Today: मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज पर आज सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 10 रुपये गिरकर 51,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया, जबकि चांदी 57345.00 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है। आपको बता दें कि इससे पहले सोने में कारोबार की शुरुआत कल के मुकाबले 0.02 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 51,300 रुपये के स्‍तर पर हुई थी और चांदी आज एमसीएक्‍स पर 57,472 रुपये पर खुली थी। लेकिन दबाव बाद दोनों की कीमत में गिरावट आ गई।

चेक करें लेटेस्ट रेट्स

Gold Price Today: अगर आप रोजाना सोने-चांदी के ताजा रेट्स जानना चाहते हैं तो घर बैठे इस जानकारी को हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल नंबर से 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी होगी। इसके तुरंत बाद आपको मोबाइल फोन पर एसएमएस आएगा, जिसमें देश में सोने-चांदी के ताजा रेट्स की जानकारी दी जाएगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें