Bihar Bridge Collapse: Tejashwi Yadav Big Statement

‘पहले ही कहा था पुल का डिजाइन सही नहीं है’ ब्रिज हादसे पर तेजस्वी यादव ने इनके सिर फोड़ा ठीकरा

'पहले ही कहा था पुल का डिजाइन सही नहीं है' ब्रिज हादसे पर तेजस्वी यादव ने इनके सिर फोड़ा ठिकरा! Bihar Bridge Collapse

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 01:52 PM IST, Published Date : June 5, 2023/1:37 pm IST

पटना: Bihar Bridge Collapse खगड़िया-अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच निर्माणधीन पुल ढहने के मामले को लेकर सियासत तेज हो गई। मामले में एक बार फिर भाजपा—कांग्रेस सहित नीतीश कुमार सरकार पर हमलावर हो गए हैं। वहीं अब इस मामले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमने पहले ही कह दिया था कि पुल का डिजाइन सही नहीं है। बता दें कि खगड़िया-अगुवानी-सुल्तानगंज पुल का एक हिस्सा एक बार पहले भी गिर गया था, जिसके बाद जांच की गई थी और पांच सेग्मेंट तोड़वाकर फिर से निर्माण कराया गया था।

Read More: जिंदा बेटी के नाम का शोकपत्र, प्रेमी के साथ भागी फिर माँ-बाप को किया पहचनाने से इंकार, नाराज परिवार ने उठाया ये कदम

Bihar Bridge Collapse रविवार रात 9 बजे अपने सरकारी आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल, 2022 को आंधी आने के कारण इस पुल के पाया पांच का सेगमेंट गिरा था। इसको लेकर आईआईटी रुड़की, आईआईटी मुंबई और एनआईटी पटना ने जांच की थी। जांच के बाद इस पुल की डिजाइन पर सवाल उठा था। पाया पांच के सभी सेगमेंट को तोड़वा दिया गया था। इसके बाद सरकार सभी पायों और इसकी डिजाइन की जांच आईआईटी रुड़की से करा रही थी। इसी बीच रविवार को यह घटना हुई।

Read More: NIRF Ranking 2023 List: NIRF ने जारी की रैंकिंग लिस्ट, IISC बैंगलोर को मिला पहला स्थान, यहां देखें टॉप-10 यूनिवर्सिटी का नाम

उन्होंने कहा कि इस पुल को लेकर विधानसभा में दो बार, एक मार्च और 13 मार्च 2023 को सवाल आया था। उस समय हमने इस पर जवाब दिया था। हमलोग शंका में थे, इस पुल की डिजाइन आदि की पूरी जांच कराने के बाद ही आगे कदम उठाने का निर्णय हमलोगों ने लिया था। नवंबर, 2022 में समीक्षा बैठक में हमने निर्देश दिया था कि इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जब पहली बार 30 अप्रैल, 2022 को इसका पाया गिरा था, तब हम नेता प्रतिपक्ष थे ओर इसको लेकर हमने सवाल उठाये थे।

Read More: मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- बालासोर रेल दुर्घटना को लेकर कही ये बात 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी स्ट्रक्चरल तोड़वाया गया है, उसका जो नुकसान हुआ है, उसका बोझ सरकार पर नहीं आया है। यह संवेदक पर आया है। आगे भी जो नुकसान होगा वह पूरा संवेदक के ऊपर आएगा। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

Read More: WTC Final 2023: रद्द होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जानें वाला फाइनल मैच? इस अपडेट को जानकर फैंस को लग सकता है झटका

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि पुल जल्द से जल्द बनकर तैयार हो जाए यह मेरी इच्छा है। इसलिए 2012 में इस पुल को पास कर दिया था। 2014 में इस पर काम भी शुरू हो गया।।अब तक बनकर तैयार हो जाना चाहिए था। लेकिन इतनी देरी क्यों हुई? इसके लिए कौन दोषी है? सीएम ने कहा कि पिछली बार जब 1 साल पहले इसका एक भाग गिरा तो हमने ठीक से बनाने का निर्देश दिया। सब को कहा था कि आप लोग जा कर देखिए। उसके बाद दोबारा भी पुल गिरने की घटना हो गई।

 

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers