WTC Final 2023: रद्द होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जानें वाला फाइनल मैच? इस अपडेट को जानकर फैंस को लग सकता है झटका

WTC Final 2023: टीम इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पहली बार WTC

  •  
  • Publish Date - June 5, 2023 / 12:58 PM IST

नई दिल्ली : WTC Final 2023: टीम इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पहली बार WTC फाइनल खेलेगा। 2021 में हुए WTC फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऐसे में टीम इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चैंपियन बनने के इरादे से मैदान में उतरेगी। इस बीच एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी को होगी फांसी? अवधेश हत्याकांड में दिए गए दोषी करार, दो आरोपियों की हो चुकी है पहले ही मौत

रद्द हो सकता है IND-AUS फाइनल मैच

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से होने वाले WTC फाइनल मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। लंदन में 7 से 11 जून तक यह महामुकाबला खेला जाना है। इस बीच अगर मौसम देखा जाए तो पहले, दूसरे और तीसरे दिन बारिश होने की कोई संभावना नहीं है, जबकि चौथे दिन बारिश होने के पूरे-पूरे आसार हैं। वहीं, पांचवें दिन फिर मौसम साफ रहने की उम्मीद है.।अगर रिजर्व डे यानी 12 जून की बात करें तो इस दिन भी मौसम खुला रहेगा। मौसम ऐसा ही रहता है तो मैच रद्द नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : तारक मेहता सीरियल की ये एक्ट्रेस आज मना रही अपना जन्मदिन, इस फोटो से पहचनना मुश्किल, क्या आप बता सकते है इनका नाम?

इस दिन हो सकती है बारिश

WTC Final 2023: लंदन के मौसम की बात करें तो मैच वाले दिनों में सिर्फ चौथे दिन बारिश की संभावना है। मैच के चौथे दिन करीब 60 प्रतिशत बारिश के आसार हैं। मौसम रिपोर्ट की माने तो चौथे दिन को छोड़कर बाकी दिन बारिश का साया नहीं है। पहले और दूसरे दिन सिर्फ 1 प्रतिशत बारिश होने के चांस हैं, जबकि तीसरे दिन 4 प्रतिशत बारिस होने के आसार हैं। वहीं, पांचवें दिन 1 प्रतिशत बारिश होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : सिर्फ 6.5 लाख रुपए में मिल रही ये शानदार 7 सीटर कार, बेहतरीन माइलेज के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स 

2021 में बारिश ने बिगाड़ा था खेल

WTC Final 2023: साल 2021 में न्यूजीलैंड और भारत के बीच हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में भी जमकर बरसात हुई थी। मैच के शुरुआती दो दिनों में एक भी गेंद फेंकीं नहीं जा सकी थी। इसके बाद रिजर्व डे को मिलाकर कुल 4 दिनों का खेल हुआ था। इस मैच में बाजी न्यूजीलैंड की टीम ने मारी थी और भारत को 8 विकेट से मात देकर टीम चैंपियन बनी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें