BJP Rajya Sabha candidate in MP

Rajya Sabha Election 2024 : राज्‍यसभा चुनाव के लिए BJP ने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, यहां देखें सूची..

BJP Rajya Sabha candidate in MP: राज्‍यसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने मध्‍य प्रदेश से अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 07:05 PM IST, Published Date : February 14, 2024/7:05 pm IST

BJP Rajya Sabha candidate in MP : भोपाल। राज्‍यसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने मध्‍य प्रदेश से अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने चार उम्‍मीदवार के नाम घोषित किए हैं। भाजपा ने इस बार डॉ एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को राज्‍यसभा में भेजने का निर्णय लिया है। बंसीलाल गुर्जर भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। माया नारो‍लिया महिला मोर्चा की प्रदेश अध्‍यक्ष हैं, जबकि डॉ. एल मुरुगन केंद्रीय मंत्री हैं।

read more : रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को लेकर जा रही आस्था ट्रेन को सीएम साय ने दिखाई हरी झंडी, कहा – जल्द पूरे मंत्रिमंडल के साथ हम भी जाएंगे 

BJP Rajya Sabha candidate in MP : उल्‍लेखनीय है कि मध्य प्रदेश से दो अप्रैल को पांच राज्य सभा सीटें रिक्‍त हो रही हैं। इन सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को होना है। इसके लिए नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है। वहीँ बता दें कि कांग्रेस का एक ही सदस्‍य राज्‍यसभा में जा पाएगा। विधानसभा में दलीय स्थिति के अनुसार कांग्रेस एक सदस्य राज्य सभा में भेजने की स्थिति में है। समझा जाता है कि पार्टी बुधवार को इसके लिए प्रत्याशी घोषित कर देगी। आवश्यकता पड़ने पर 27 फरवरी को सुबह नौ से चार बजे तक मतदान होगा और पांच बजे से मतगणना की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp