टिहरी, डोईवाला छोड़कर भाजपा ने बची नौ सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

टिहरी, डोईवाला छोड़कर भाजपा ने बची नौ सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

टिहरी, डोईवाला छोड़कर भाजपा ने बची नौ सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 26, 2022/11:37 pm IST

देहरादून, 26 जनवरी (भाषा) उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार को टिहरी और डोइवाला सीटें छोड़कर शेष बची नौ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

पढ़ें- 7 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे यहां के कर्मचारी, राज्यपाल बोले- वेतन संशोधन प्रस्ताव बेहतरीन

भाजपा द्वारा जारी प्रत्याशियों की इस दूसरी सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचंद्र खंडूरी की यमकेश्वर से विधायक पुत्री ऋतु खंडूरी का है जिन्हें कोटद्वार सीट से चुनावी समर में उतारा गया है। इससे पहले जारी 59 उम्मीदवारों की पहली सूची में यमकेश्वर से खंडूरी का टिकट काट दिया गया था।

पढ़ें- राज्य में अब सप्ताह में 5 दिन होंगे शासकीय काम-काज.. मुख्यमंत्री की घोषणा का राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने किया स्वागत

दूसरी सूची में भी भाजपा ने दो विधायकों के टिकट काटे हैं। झबरेडा से विधायक देशराज कर्णवाल की जगह बुधवार को भाजपा में शामिल हुए राजपाल सिंह को टिकट दिया गया है जबकि रूद्रपुर से मौजूदा विधायक राजकुमार ठुकराल की बजाय शिव अरोड़ा को मैदान में उतारा गया है।

पढ़ें- क्या 5जी विमान को गिरा सकता है? अमेरिका ने हवाई अड्डों के आसपास इसे चालू करने में देरी क्यों की

अब तक भाजपा ने प्रदेश की 70 में से 68 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

पढ़ें- आजाद को पद्म भूषण के लिए ‘जी23’ के कई नेताओं ने बधाई दी, रमेश ने कसा तंज

शेष बची दो सीटों में से एक डोइवाला है जहां पिछले चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीत दर्ज की थी। टिहरी दूसरी सीट है जहां पार्टी ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।