विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने घोषित किए 3 उम्मीदवार, कांग्रेस से आने वालों को दी टिकट | BJP announces three candidates for Assembly bypolls in Assam

विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने घोषित किए 3 उम्मीदवार, कांग्रेस से आने वालों को दी टिकट

असम में विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने घोषित किए तीन उम्मीदवार

: , October 4, 2021 / 04:36 PM IST

नयी दिल्ली, चार अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने असम विधानसभा की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर सोमवार को तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी ने उन विधायकों को ही अपना उम्मीदवार बनाया है जिन्होंने पिछला चुनाव जीतने के बाद भाजपा का दामन थाम लिया था और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उपचुनाव 30 अक्टूबर को होंगे। मतगणना दो नवंबर को होगी।

पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्य की भवानीपुर सीट से फणिधर तालुकदार, मारियानी से रूपज्योति कुर्मी और थोवरा से सुशांत बोरगोहेन भाजपा के उम्मीदवार होंगे।

read more: ‘माफी मांगे शाहरूख खान..देश को तो समझ नहीं पाए और औलाद को समझा नहीं पाए..नशाखोरी से कोई महान नहीं बनता: BJP विधायक

कुर्मी और बोरगोहेन ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जबकि तालुकदार ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के टिकट पर जीत दर्ज की थी। तीनों नेताओं ने भाजपा का दामन थामने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

विपक्षी दलों के विधायकों को भाजपा में शामिल कराकर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहते हैं। इसी प्रयास के तहत तीनों विपक्षी विधायकों को उन्होंने पार्टी में शामिल कराया।

read more: LIVE दिल्ली में CM भूपेश की PC: अंग्रेजों से प्रेरित है भाजपा, सरकार मृतक परिवारों को 1 करोड़ का मुआवजा दें, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त किया जाए

इन तीनों सीटों के अलावा राज्य के बीटीआर क्षेत्र के गोसाईगांव और तमुलपुर सीट पर भी उपचुनाव होने हैं। गोसाईगांव से मौजूदा विधायक मजेंद्र नारजारी और तमुलपुर से लेहो राम बोरो की कोविड-19 से मौत होने के कारण इन सीटों पर उप चुनाव कराया जा रहा है।

असम की 126 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 60 विधायक हैं। भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के क्रमश: नौ और पांच विधायक हैं। कांग्रेस के 27 विधायक , एआईयूडीएफ के 15, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के तीन और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का एक विधायक है जबकि एक निर्दलीय विधायक है।

 

 

#HarGharTiranga