दक्षिण दिल्ली और चांदनी चौक लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया |

दक्षिण दिल्ली और चांदनी चौक लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया

दक्षिण दिल्ली और चांदनी चौक लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 07:57 PM IST, Published Date : May 3, 2024/7:57 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) दक्षिणी दिल्ली और चांदनी चौक से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों क्रमश: रामवीर सिंह विधूड़ी तथा प्रवीण खंडेलवाल ने रोड शो के बाद नामांकन पत्र दाखिल किया ।

इन रोड शो में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया ।

खंडेलवाल के साथ रोड शो में मौजूद गोयल ने दावा किया कि इस चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी का पूरे उत्तर भारत में ‘सफाया’ हो जायेगा । यह रोड शो लाल किले से शुरू हुआ ।

उधर, बिधूड़ी के रोड शो से पहले एक सभा को संबोधित करते हुये उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश भर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लहर चल रही है ।

बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता बिधूड़ी और खंडेलवाल के रोड शो में शामिल हुये । भाजपा कार्यकर्ता अपने हाथों में पार्टी का झंडा लिये हुये थे और ‘जय श्री राम’ का नारा लगा रहे थे ।

चुनाव अधिकारी के कार्यालय के बाहर भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने पार्टी के रंग की साड़ी पहने हरियाणवी गानों पर डांस किया । बिधूड़ी के रोड शो में तीसरे लिंग के लोगों के एक समूह ने भी हिस्सा लिया ।

इन रोड शो में भाजपा के अन्य नेता भी शामिल हुये । इनमें दिल्ली भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी ओ पी धनखड़ और प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा थे।

गोयल ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के पास देश को विश्व शक्ति बनाने की न तो कोई दृष्टि है और न ही कोई खाका है ।

उन्होंने कहा, ‘‘उनके पास फर्जी वीडियो और (गलत) बयानों के अलावा देश को देने के लिए कुछ नहीं है।’’

खंडेलवाल को पुराना दोस्त करार देते हुये गोयल ने कहा कि वह कारोबारियों और उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान खोजने में सक्रियता से लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दस साल में अपने सभी वादे पूरे किये हैं ।

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन पर हमला करते हुये केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस और आप (आम आदमी पार्टी) पंजाब में एक दूसरे को गाली देते हैं जबकि अन्य राज्यों में उनके बीच समझौता है । दिल्ली के लोग बहुत तेज हैं और इस तरह की चालाकियों से भ्रमित नहीं होने वाले हैं ।’’

बिधूड़ी के साथ रोड शो में मौजूद धामी ने कहा कि भाजपा का टीम वर्क इतिहास दोहराने जा रही है और पार्टी राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीट जीतेगी।

धामी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि भाजपा के खिलाफ कोई मुकाबला नहीं है और उनकी एकमात्र चुनौती गर्म मौसम है।

उन्होंने कहा, ‘‘तापमान कितना भी अधिक क्यों न हो, आपको मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक लाना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि मतदान प्रतिशत न गिरे।’’

धामी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश आंतरिक तौर पर मजबूत और विश्वस्तर पर शक्तिशाली भारत के रूप में आगे बढ़ा है। दूसरी ओर विपक्ष का गठबंधन अपने अस्तित्व और परिवार को बचाने, भ्रष्टाचार छुपाने, देश में तुष्टिकरण बढ़ाने का ‘ठगबंधन’ है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार में कांग्रेस को भी पीछे छोड़ दिया है। केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की वजह से दिल्ली अस्त व्यस्त हो गयी है, शासन में अनेकों काम ठप पड़ गए हैं, नैतिकता की दुहाई देकर सत्ता में आने वाले लोग (केजरीवाल) अब जेल में हैं पर फिर भी इस्तीफा नहीं दे रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि आप पार्टी के सारे मंत्री जेल में हैं। धामी ने दावा किया कि आप एवं विपक्ष के नेता विदेशों में जाकर खालिस्तान समर्थकों के साथ मिलकर मोदी जी को हटाने का षड्यंत्र रच रहे हैं।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली में अपने सभी उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने के साथ ही भाजपा अब अपना प्रचार अभियान तेज कर देगी।

दिल्ली में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख छह मई है, सात मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और नौ मई तक नाम वापस लिये जा सकेंगे । राष्ट्रीय राजधानी में 25 मई को मतदान होगा और मतों की गिनती चार जून को होगी।

भाषा रंजन रंजन राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)