भाजपा नहीं चाहती महिलाएं, दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग सम्मान के साथ जिएं: प्रियंका |

भाजपा नहीं चाहती महिलाएं, दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग सम्मान के साथ जिएं: प्रियंका

भाजपा नहीं चाहती महिलाएं, दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग सम्मान के साथ जिएं: प्रियंका

:   Modified Date:  May 27, 2024 / 11:20 PM IST, Published Date : May 27, 2024/11:20 pm IST

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मध्य प्रदेश में एक दलित महिला की मौत की घटना को लेकर सोमवार को राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा के लोग संविधान के पीछे इसलिए पड़े हैं क्योंकि वे नहीं चाहते कि देश की महिलाएं, दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग सम्मान के साथ जीवन जिएं।

पिछले साल अगस्त में अपने भाई की हत्या का दावा करते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराने वाली दलित समुदाय की अंजना अहिरवार की रविवार को सागर में अपने चाचा के शव को ले जाते हुए एम्बुलेंस से गिरने के बाद मृत्यु हो गई।

अंजना ने पिछले साल अगस्त में यह दावा करते हुए मामला दर्ज कराया था कि उत्पीड़न के एक मामले में समझौता करने के लिए दबाव डालने वाले कुछ लोगों ने उनके भाई को पीटकर मार डाला था।

प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘ मध्य प्रदेश में एक दलित बहन के साथ घटी ये घटना दिल दहला देने वाली है। भाजपा के लोग संविधान के पीछे इसलिए पड़े हैं क्योंकि वे नहीं चाहते कि देश की महिलाएं, दलित, आदिवासी, पिछड़े सम्मान के साथ जीवन जिएं, उनकी कहीं कोई सुनवाई हो।’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘दिल्ली में पहलवान बहनें हों, हाथरस-उन्नाव की पीड़िताएं हों या फिर ये भयावह कांड- जहां भी महिला पर अत्याचार हुआ, नरेन्द्र मोदी जी और उनकी सरकार ने आरोपियों को ही ​बचाया। जिन बहनों पर अत्याचार हुआ, अगर उन्होंने न्याय मांगा तो उनके परिवारों को तबाह कर दिया गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘देश की महिलाएं अब चुप नहीं बैठने वाली हैं।’’

भाषा हक प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)