भाजपा ऐसे लोगों को आगे बढ़ाती है जो भ्रष्ट हैं: प्रियंका गांधी वाद्रा |

भाजपा ऐसे लोगों को आगे बढ़ाती है जो भ्रष्ट हैं: प्रियंका गांधी वाद्रा

भाजपा ऐसे लोगों को आगे बढ़ाती है जो भ्रष्ट हैं: प्रियंका गांधी वाद्रा

:   Modified Date:  May 2, 2024 / 03:34 PM IST, Published Date : May 2, 2024/3:34 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

चिरमिरी (छत्तीसगढ़), दो मई (भाषा) कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा में केवल दो तरह के नेताओं को बढ़ावा दिया जाता है, एक जो भ्रष्ट हैं और दूसरे वे जो लोगों के कल्याण के मुद्दे पर नहीं बोलते।

छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के चिरमिरी शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए वाद्रा ने यह बात कही। कोरबा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के पक्ष में आयोजित इस रैली में वाद्रा ने कहा कि भाजपा की योजना लोगों को पांच किलो राशन देकर उन्हें अपने ऊपर निर्भर बनाना है। उन्होंने लोगों से उनसे रोजगार मांगने के लिए कहा।

वाद्रा ने दावा किया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार में लोगों के अधिकार और देश की संपत्ति बड़े अरबपतियों को सौंपी जा रही है।

उन्होंने कहा, ”लोगों को समझना होगा कि देश में किस तरह की राजनीति चल रही है और किस तरह के नेताओं को बढ़ावा दिया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, ”भाजपा में दो तरह के नेताओं को बढ़ावा दिया जा रहा है। जो सबसे ज्यादा भ्रष्ट हैं।… उन्होंने दूसरे दलों के भ्रष्ट नेताओं पर आरोप लगाए, उन पर दबाव डाला और फिर उन्हें भाजपा में ले आए। भाजपा में शामिल होने के बाद वे नेता बेदाग हो गए और अब उन पर कोई मुकदमा नहीं चल रहा है।”

वाद्रा ने कहा, ”दूसरे नेता वो हैं जो अपने भाषणों में आपके मुद्दों पर बात नहीं करते। वे महंगाई, आपकी चुनौतियों के बारे में बात नहीं करते। भाजपा में ऐसे दो तरह के नेताओं को आगे बढ़ाया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस में हम उन नेताओं को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं जो लोगों को समझते हैं और उनके लिए काम करते हैं। हम देखते हैं कि वे लोगों के प्रति कितना समर्पित हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र को ‘न्याय पत्र’ नाम दिया है क्योंकि नरेन्द्र मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में लोगों के साथ सबसे अधिक अन्याय हुआ है।

उन्होंने कहा, ”यहां उद्योगपतियों, बड़े नेताओं के साथ अन्याय नहीं हुआ और वे सभी आगे बढ़ रहे हैं। वे सोचते हैं कि वे धर्म के नाम पर लोगों के वोट हासिल कर लेंगे और उन्हें लोगों के लिए काम नहीं करना पड़ेगा।”

वाद्रा ने कहा ”उनकी (भाजपा) योजना आपको पांच किलो राशन पर निर्भर बनाने की है। वे आपसे पांच किलो राशन और धर्म के नाम पर वोट मांग रहे हैं। जागरूक बनें। उनसे रोजगार देने और 30 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए कहें।”

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिला कोरबा लोकसभा सीट के तहत आता है। कोरबा लोकसभा सीट पर सात मई को मतदान होगा।

भाषा संजीव नरेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)