दिल्ली में झुग्गियां गिराने के नोटिस भेजने को लेकर केंद्र का इस्तेमाल कर रही भाजपा : आतिशी |

दिल्ली में झुग्गियां गिराने के नोटिस भेजने को लेकर केंद्र का इस्तेमाल कर रही भाजपा : आतिशी

दिल्ली में झुग्गियां गिराने के नोटिस भेजने को लेकर केंद्र का इस्तेमाल कर रही भाजपा : आतिशी

:   Modified Date:  January 20, 2023 / 07:10 PM IST, Published Date : January 20, 2023/7:10 pm IST

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार शहर में झुग्गीवासियों को झुग्गी गिराने के लिए नोटिस भेज रही है, जबकि भाजपा ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के दौरान झुग्गीवासियों को मुफ्त फ्लैट देने का वादा किया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि तुगलकाबाद में एक झुग्गी क्षेत्र में इसी तरह का नोटिस भेजा गया है, जिसमें वहां के निवासियों को 15 दिनों के भीतर जगह खाली करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा, “एमसीडी चुनाव से पहले भाजपा ने वादा किया था कि झुग्गीवासियों को मुफ्त में फ्लैट मुहैया कराए जाएंगे। अब जब चुनाव समाप्त हो चुके हैं तो भाजपा केंद्र सरकार को झुग्गीवासियों के घरों को गिराने के वास्ते नोटिस देने के लिए कह रही है।”

आतिशी ने आरोप लगाया, “तुगलकाबाद क्षेत्र में, लोगों को 15 दिनों में क्षेत्र को खाली करने के लिए एक नोटिस दिया गया है। वहां के निवासियों को डराने के लिए अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया। यह भाजपा की सच्चाई है।”

‘आप’ नेता ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शनिवार को तुगलकाबाद में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के आवास पर जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर वह उनसे मिलने से इनकार करते हैं, तो ‘आप’ वहां विरोध प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने कहा, “एमसीडी में केजरीवाल सरकार इस विध्वंस को नहीं होने देगी। हम भाजपा को झुग्गीवासियों को डराने नहीं देंगे। हम भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी से मिलने कल तुगलकाबाद जाएंगे। अगर वह हमसे नहीं मिलते हैं, तो हम उनके आवास के बाहर धरना देंगे।”

भाषा जितेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers