New chief minister of BJP in tripura

इस राज्य के लिए BJP की बड़ी प्लानिंग, बदल दिया जाएगा मुख्यमंत्री, किसी महिला को सौंपी जा सकती हैं कमान

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2023 / 12:03 PM IST, Published Date : March 3, 2023/12:03 pm IST

New chief minister of BJP in tripura: भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वोत्तर में हुए तीन राज्यों के चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया हैं। बीजेपी मेघालय में जहाँ एनपीपी सरकार के सहयोगी दल के तौर पर शामिल होगी तो वही त्रिपुरा और नागालैंड में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही हैं।

INDvsAUS Test series : इंदौर टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, कंगारुओं ने 9 विकेट से रौंदा

New chief minister of BJP in tripura: इन नतीजों के बीच अब खबर सामने आई हैं की भाजपा इस जीत के बावजूद अपने मुख्यमंत्री के चेहरे में बदलाव करेगी। दरअसल भाजपा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साह का रिप्लेसमेंट ढूंढ रही हैं। माना जा रहा हैं की भाजपा त्रिपुरा की कमान किसी महिला नेत्री को सौंप सकती हैं। इन अटकलों के सामने आने के बाद अब त्रिपुरा भाजपा की प्रतिमा भौमिक का नाम उभरकर सामने आया हैं। पार्टी अगर ऐसा कोई फैसला करते हैं तो यह पहला मौका होगा जब नार्थ ईस्ट के किसी राज्य में पहली बार महिला को मुख्यमंत्री बनने का गौरव हासिल होगा।

कांप उठी देखने वालों की रूह, जब बस और ट्रक के बीच हुई जोरदार टक्कर, 8 लोगों की मौत

New chief minister of BJP in tripura: पार्टी के इस फैसले और सोच के पीछे भी एक बड़ी वजह हैं। दरअसल भाजपा को त्रिपुरा के आदिवासी इलाको में झटका लगा हैं बावजूद बीजेपी को महिलाओं ने बड़े पैमाने पर वोट किया है। खुद निर्वाचन के आंकड़े बताते हैं की इस बार महिला मतदाताओं का मत प्रतिशत पुरुषो से ज्यादा था। भाजपा पहले ही सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की पहल कर चुकी हैं लिहाजा प्रधानमंत्री मोदी पूर्वोत्तर में कुछ नया करने पर विचार कर रहे हैं। पार्टी ने भी इसकी पुष्टि की हैं। उन्होंने ऐसे किसी भी संभावना से पूरी तरह इंकार नहीं किया हैं। हालांकि विधायक दल की बैठक में त्रिपुरा का अगला सीएम कौन होगा यह तय हो जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें