बंगाल में 'चुनाव बाद की हिंसा' को लेकर भाजपा का केंद्रीय दल कोलकाता पहुंचा |

बंगाल में ‘चुनाव बाद की हिंसा’ को लेकर भाजपा का केंद्रीय दल कोलकाता पहुंचा

बंगाल में 'चुनाव बाद की हिंसा' को लेकर भाजपा का केंद्रीय दल कोलकाता पहुंचा

:   Modified Date:  June 16, 2024 / 10:28 PM IST, Published Date : June 16, 2024/10:28 pm IST

कोलकाता, 16 जून (भाषा) लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के खिलाफ कथित हिंसा के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद और बिप्लब कुमार देब सहित पार्टी का चार-सदस्यीय केंद्रीय दल रविवार शाम यहां पहुंचा।

प्रसाद ने दावा किया कि राज्य में चुनाव के बाद हो रही कथित हिंसा से भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ राज्य की जनता भी भयभीत और आशंकित है।

दो-दिवसीय दौरे पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे संवाददाताओं से उन्होंने कहा, “देश भर में चुनाव हुए, लेकिन हिंसा केवल पश्चिम बंगाल में हुई।”

प्रसाद ने कहा, “अगर ममता जी लोकतंत्र में विश्वास करती हैं, तो उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।”

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री देब ने दावा किया कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से पूर्वोत्तर राज्य में कोई राजनीतिक हिंसा नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, “हम पश्चिम बंगाल में अपने दो-दिवसीय प्रवास के दौरान पीड़ितों से बात करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे।”

भाजपा ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस समर्थकों द्वारा पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में उसके कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ हिंसा हो रही है और उन्हें धमकी दी जा रही है।

भाजपा ने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीट में से 12 पर जीत हासिल की है, जबकि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस 29 सीट पर विजयी हुई है और कांग्रेस को एक सीट मिली है।

भाषा प्रशांत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)