नाव हादसा: कोटा में चम्बल नदी से दो और शव बरामद, मृतकों की संख्या 13 हुई | Boat accident: Two more bodies recovered from Chambal River in Kota, death toll rises to 13

नाव हादसा: कोटा में चम्बल नदी से दो और शव बरामद, मृतकों की संख्या 13 हुई

नाव हादसा: कोटा में चम्बल नदी से दो और शव बरामद, मृतकों की संख्या 13 हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 17, 2020/2:23 pm IST

कोटा (राजस्थान), 17 सितंबर (भाषा) राजस्थान के कोटा में नाव हादसे में चम्बल नदी से दो और नाबालिग लड़कियों के शव बृहस्पतिवार को बरामद होने के बाद इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई।

पुलिस के अनुसार इस दु्र्घटना में छह पुरुष, चार महिलाएं और तीन नाबालिग लड़कियों की मौत हुई है।

राजस्थान के बूंदी जिले में स्थित एक मंदिर के लिए 30 से अधिक श्रद्धालुओं को ले जा रही एक नाव बुधवार सुबह चम्बल नदी में पलट गई थी।

यह घटना खटोली पुलिस थाना क्षेत्र के गोत्र गांव में सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर हुई। कोटा के जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह दो शव बरामद किए गए।

कोटा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शरद चौधरी ने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की ओर से चलाया जा रहा बचाव अभियान दो शवों के मिलने के बाद समाप्त हो गया। मृतकों की संख्या 13 हो गई है।

अधीक्षक ने बताया कि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नावों की एक सूची तैयार की गई है और अब जिसके पास सड़क यातायात विभाग से वैध लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट होगा, उन्हीं को नाव चलाने की इजाजत मिलेगी। अधीक्षक ने कहा कि इन मापदंडों पर खरा नहीं उतरने वाली नावों को दो दिन के भीतर जब्त किया जाएगा।

इसी बीच क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक शुभाकर ने बताया कि 15 किलोमीटर तक गहन तलाश के बाच बचाव अभियान खत्म किया गया। हालांकि 10 सदस्यों वाली एसडीआरएफ की एक टीम को किसी भी संभावित बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर रुकने को कहा गया है। बृहस्पतिवार को मिले दो नाबालिग लड़कियों के शवों की पहचान 13 वर्षीय ज्योति और 15 वर्षीय अलका के रूप में हुई है।

खटोली के थाना प्रभारी नारायण सिंह ने बताया कि पांच लोगों पर लापरवाही बरतने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोगों को बचाया गया।

भाषा स्नेहा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)