कुंडली बॉर्डर पर जारी धरने में शामिल होने आये पंजाब के किसान का शव मिला | Body of Punjab farmer found to have joined Dharna on Kundli border

कुंडली बॉर्डर पर जारी धरने में शामिल होने आये पंजाब के किसान का शव मिला

कुंडली बॉर्डर पर जारी धरने में शामिल होने आये पंजाब के किसान का शव मिला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 17, 2020/2:24 pm IST

सोनीपत, 17 दिसम्बर (भाषा) केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर जारी धरने में शामिल होने पंजाब से आये एक किसान का शव प्याऊ मनियारी के पास ड्रेन नम्बर-आठ में मिला है।

पुलिस ने बताया कि मामले की सूचना मिलने के बाद शव को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के बाद शव ग्रामीणों को सौंप दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि किसानों के आंदोलन को समर्थन दे रहे पंजाब के जिला संगरूर के गांव चिन्हरा के रहने वाले भीम सिंह नंबरदार (38) आज सुबह घूमने गए थे।

कुंडली के थाना प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह दस बजे किसान का शव ड्रेन में मिलने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे ग्रामीणों को सौंप दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम और बिसरा रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

भीम सिंह के गांव के रहने वाले गुरमीत सिंह ने बताया कि वह लगातार धरना स्थल पर खानपान का सामान लेकर आ रहे थे। वह फिलहाल प्याऊ मनियारी के पास खड़ी ट्रैक्टर-ट्रालियों में रुके थे।

गुरमीत सिंह ने कहा कि भीम सिंह की दो बेटियां है। वह लंबे समय से भारतीय किसान यूनियन एकता के साथ काम कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी मौत प्रशासन की लापरवाही से हुई है।

उन्होंने हरियाणा और पंजाब सरकार से किसान के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

भाषा सं

देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)