brother went to leave his sister-in-law's in-law got married forcibly

बहन को ससुराल छोड़ने गए भाई की ननद से जबर्दस्ती करवा दी शादी, कहा- दोनों के बीच चल रहा था अफेयर

बहन को ससुराल छोड़ने गए भाई की ननद से जबर्दस्ती करवा दी शादी! brother went to leave his sister-in-law's in-law got married forcibly

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 31, 2022/6:03 pm IST

समस्तीपुर: brother went to leave his siste कहने को तो हम आज 21वीं सदी में प्रवेश कर चुके हैं, लेकिन बिहार के कई क्षेत्रों में आज भी पकड़ौआ शादी का चलन है। बताया जाता है कि पकड़ौआ शादी में लड़के या लड़कियों को पकड़कर जबर्दस्ती शादी करवा दी जाती है। ऐसा ही एक मामला समस्तीपुर के सदर अनुमंडल क्षेत्र के मोरवा से सामने आया है, जहां बहन को ससुराल छोड़ने गए युवक की जबर्दस्ती बहन की ननद से शादी करवा दी गई।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

brother went to leave his siste मिली जानकारी के मुताबिक दलसिंह सराय के साठा का रहने वाले युवक विनोद कुमार अपनी बहन को उसके ससुराल पहुंचाने गया था। इस दौरान बहन के ससुरालवालों ने युवक को पकड़ लिया और मोडवा खुदनेश्वर स्थान मंदिर लेकर चले गए। वहां लड़का कुछ समझ पाता तबतक उसे पाग पहनाकर लड़की को बिना दुल्हन के ड्रेस में उसके सामने खड़ा कर दिया। उसके बाद उससे जबरन वरमाला डलवाया और लड़की की मांग में सिंदूर डलवा दिया। वहीं लड़के ने अपनी शादी से इनकार किया है। विनोद कुमार ने कहा है कि उसकी शादी जबरदस्ती कराई गई है। उसने अपने मन से शादी नहीं किया है।

Read More: गैस सिलेंडर ले जा रहे पिकअप को लूटकर फरार हुए नक्सली, ड्राइवर के साथ की मारपीट

शादी का एक वीडियो भी इलाके में वायरल हो रहा है, जिसमें लड़के का जबरन हाथ पकड़कर वरमाला डलवाया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर लड़की उसके बगल में चुपचाप खड़ी दिख रही है। लड़के ने कहा है कि वो अपनी मर्जी से शादी करेगा, वो इस शादी को स्वीकार नहीं करेगा। वहीं दूसरी ओर बहन के ससुराल वालों ने कहा है कि लड़का सबकुछ छुपा रहा है। परिजनों के मुताबिक लड़का अपनी बहन के साथ जब भी ससुराल आता था, उनकी बेटी से छुप-छुपकर मिलता था और दोनों में प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसलिए परिवारवालों ने दोनों की शादी करा दी है। फिलहाल शादी के बाद दूल्हा दुल्हन को छोड़कर वहां से अपने गांव आ गया है और लड़की अपने परिवारवालों के पास है।

Read More: इस दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी शिवकार्तिकेयन की फिल्म ‘डॉन’, सोशल मीडिया में वायरल हुआ टीज़र

घटना के बाद दोनों परिवारों में समझौते की बात चल रही है। वहीं लड़का इस तरह से की गई शादी से खुश नहीं होते हुए शादी से इनकार कर रहा है। हालांकि दोनों परिवार आपस में बातचीत कर मामले को सुलझाने में जुटे हैं।

Read More: अब 1000 लोगों के साथ कर सकेंगे सभा, रोड शो और पदयात्रा 11 फरवरी तक रहेगी रोक, चुनाव आयोग ने जारी की नई गाइडलाइन

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel