BSF jawan injured in encounter along Indo-Bangladesh border in Tripura

भारत-बांग्लादेश सीमा पर उग्रवादियों ने की फायरिंग, मुठभेड़ में BSF का एक जवान घायल

encounter along Indo-Bangladesh border : घायल जवान की पहचान बीएसएफ की 145वीं बटालियन के गिरिजेश कुमार के रूप में हुई है

Edited By: , August 19, 2022 / 03:16 PM IST

अगरतला।  उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर अनुमंडल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एनएलएफटी (नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के संदिग्ध उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः  बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद युवती ने कर ली किसी और से दोस्ती, तो बौखलाया युवक, किया ऐसा कांड कि जानकर कांप उठेगी रूह

उन्होंने बताया कि घायल जवान की पहचान बीएसएफ की 145वीं बटालियन के गिरिजेश कुमार के रूप में हुई है, जिन्हें इलाज के लिए अगरतला ले जाया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-II चौकी इलाके में एक अभियान पर थी, तभी बांग्लादेश की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों के एक समूह ने बांग्लादेश के रंगमती पर्वतीय जिले के जुपुई इलाके से बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।”

यह भी पढ़ेंः लाश को दफनाएं या जलाएं, धर्म के चक्कर में 30 घंटे तक नहीं हो पाया है अंतिम संस्कार, आने लगी बदबू

उन्होंने कहा, “घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्षेत्र में अभियान भी तेज कर दिया गया है। हम आवश्यक कार्रवाई के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) से इस मुद्दे पर बात करेंगे।”

और भी है बड़ी खबरें…