CAA Protest In Assam: इस राज्य में किया CAA का विरोध तो चलेगा सीधे बुलडोजर.. सियासी दलों को जारी हुआ पुलिस का सख्त नोटिस.. | CAA Protest In Assam update

CAA Protest In Assam: इस राज्य में किया CAA का विरोध तो चलेगा सीधे बुलडोजर.. सियासी दलों को जारी हुआ पुलिस का सख्त नोटिस..

Edited By :   Modified Date:  March 12, 2024 / 08:24 AM IST, Published Date : March 12, 2024/8:24 am IST

गुवाहाटी: असम राज्य में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज से बड़े पैमाने पर हड़ताल और आंदोलन की तैयारी की गई हैं। (CAA Protest In Assam update) इस विरोध को देखते हुए राज्य की पुलिस ने सियासी दलों और आंदोलनकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए नोटिस जारी किया हैं।

Read More: Raisen Accident News: रायसेन बारात हादसा.. मृतकों को 4-4 लाख रुपये की मदद.. घायलों को 50 हजार की आर्थिक सहायता, मंत्री पहुंचे अस्पताल..

इस नोटिस में बताया गया हैं कि सीएए विरोधी हड़ताल के कारण रेलवे और राष्ट्रीय राजमार्ग संपत्तियों सहित सार्वजनिक/निजी संपत्ति को कोई नुकसान या किसी भी नागरिक को चोट लगने पर भारतीय दंड संहिता और सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम, 1984 सहित कानून के उचित प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नोटिस में कहा गया है, ”आपके खिलाफ कार्रवाई शुरू करते हुए सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान की कुल लागत आपसे और आपके संगठन से वसूली जाएगी।”

गौरतलब हैं कि असम में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 (सीएए), के खिलाफ जमकर विरोध हो रहा है। प्रदेश में केंद्र सरकार की खूब आलोचना हो रही है। अखिल असम छात्र संघ (आसू) और 30 स्वदेशी संगठनों ने सोमवार को गुवाहाटी, बारपेटा, लखीमपुर, नलबाड़ी, डिब्रूगढ़ और तेजपुर सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में विवादास्पद कानून सीएए की प्रतियां जलाई। इसके अलावा असम में 16 दलों के संयुक्त विपक्ष (यूओएफए) ने चरणबद्ध आंदोलन के तहत मंगलवार को राज्यव्यापी हड़ताल की घोषणा की है।

Read More: IPS Amresh Mishra News: आईजी अमरेश मिश्रा को दो और बड़ी जिम्मेदारी.. दी गई EOW और ACB की कमान, देर रात जारी हुआ आदेश

अलर्ट पर पुलिस थाने

राज्य के सभी पुलिस स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है, जबकि लगभग सभी कस्बों में प्रमुख मार्गों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं, जहां दिसंबर 2019 में अधिनियम के पारित होने के दौरान व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ था। (CAA Protest In Assam update) आसू के सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्य ने कहा, ‘हम सीएए के खिलाफ अपना अहिंसक, शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक आंदोलन जारी रखेंगे। साथ ही हम अपनी कानूनी लड़ाई भी जारी रखेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp