Case registered against owners of buffaloes that died after being hit by

वंदे भारत ट्रेन से टकराकर मरने वाली भैंसों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज, अब होगा ये…

Vande Bharat train accident : मुंबई से अहमदाबाद आ रही हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन गुरुवार सुबह हादसे का शिकार हो गई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 7, 2022/2:46 pm IST

मुंबई : Vande Bharat train accident : मुंबई से अहमदाबाद आ रही हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन गुरुवार सुबह हादसे का शिकार हो गई। वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास जानवरों के झुंड से टकराने के कारण ट्रेन के फ्रंट का हिस्सा टूट गया और 4 भैंसों की मौत हो गई थी। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने भैंसों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़े : Nobel Peace Prize : जिस पर दंगा भड़काने-अशांति फैलाने का आरोप, उसी को मिलेगा नोबेल शांति पुरस्‍कार! दौड़ में शामिल मो. जुबैर का नाम

भैंसों के मालिकों की अब तक नहीं हुई पहचान

Vande Bharat train accident :  वटवा रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने कहा कि रेलवे अधिनियम, 1989 की धारा 147 के तहत एफआईआर दर्ज की गई, जो रेलवे के किसी भी हिस्से में अनधिकृत प्रवेश और उसकी संपत्ति के दुरुपयोग से संबंधित है। उन्होंने बताया कि चार भैंसों के मारे जाने की घटना के मामले में गुरुवार शाम को एफआईआर दर्ज की गई थी। हालांकि अबतक रेलवे पुलिस भैंसों के मालिकों की पहचान नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़े : Diwali Special Train 2022: दिवाली-छठ पर घर जाने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी, इन 357 ट्रेनों में मिलेगी कन्फर्म सीट, फटाफट करें बुकिंग

हादसे के बाद 20 मिनट तक रोकनी पड़ी थी ट्रेन

Vande Bharat train accident :  अहमदाबाद रेलवे PRO ने बताया कि सुबह 11:15 बजे के करीब ये हादसा हुआ। हादसे के बाद ट्रेन को 20 मिनट रोकना पड़ा। उसके बाद ट्रेन को ठीक करके रवाना कर दिया गया। इस वंदे भारत ट्रेन को 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाई गई थी। यह ट्रेन 180 से 200 किमी/ प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। रेलवे सीपीआरओ सुमित ठाकुर ने बताया कि ग्रामीणों को सलाह दी जा रही है कि वे अपने मवेशियों को ट्रैक के पास न छोड़ें। उन्होंने आगे बताया कि पश्चिम रेलवे गांधीनगर-अहमदाबाद खंड पर ट्रेन की गति बढ़ाकर 160 किलोमीटर प्रति घंटे करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए बाड़ लगाने का काम करेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें