Diwali Special Train 2022: Railway Starts 358 Special Trains

Diwali Special Train 2022: दिवाली-छठ पर घर जाने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी, इन 357 ट्रेनों में मिलेगी कन्फर्म सीट, फटाफट करें बुकिंग

दिवाली-छठ पर घर जाने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी! Diwali Special Train 2022: Railway Starts 358 Special Trains

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 7, 2022/2:32 pm IST

नई दिल्ली: Diwali Special Train 2022 पूरे भारत देश में आगामी दिनों में कई बड़े त्योहार आने वाले हैं। कोई दिवाली की तैयारी में जुटा हुआ है तो कोई छठ पूजा के लिए अपने परिवार के पास घर लौटने की तैयारी में है। इन त्योहारी सीजन में ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिल पाना बेहद मुस्किल है। लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योकि रेलवे ने दिवाली और छठ मनाने के लिए घर जाने वालों के लिए 300 से अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। रेलवे ने इन ट्रेनों की सूची भी जारी कर दी है।

Read More: अंतरिक्ष में बजेगा भारत का डंका! ब्रिटेन के 36 उपग्रह लेकर इस दिन लॉन्च होगा सबसे भारी रॉकेट, मिशन पर टिकी विश्व की निगाहें 

Diwali Special Train 2022 छठ पूजा और दिवाली को देखते हुए रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने ट्रेनों में ज्यादा भीड़ से निपटने के लिए 358 स्पेशल ट्रनों को जोड़ा है। साथ ही 2269 फेरे लगाने का फैसला लिया है। रेलवे के इस कदम से यात्रियों के लिए इस बार सफर आसान हो सकता है। इस बार आपको कन्फर्म टिकट मिलना भी आसान हो जाएगा।

Read More: Girlfriend के साथ बिताना चाह रहा था जिंदगी! मना किया तो शादीशुदा आशिक ने युवती पर पेट्रोल छिड़क लगा दी आग

भारतीय रेलवे इस साल छठ पूजा तक 179 विशेष ट्रेनों के 2,269 फेरे लगाएगी। ताकि, त्योहारों पर होने वाली भीड़ से निपटा जा सके। इसके बाद यात्रियों को सीट के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा और उन्हें कन्फर्म टिकट मिल जाएगी।

Read More: फांसी के फंदे पर लटकता मिला 18 वर्षीय बालक का शव, चार दिन से था लापता, मां ने लगाया हत्या का आरोप 

दिवाली और छठ पूजा पर अहम जगहों के लिए फ्लाइट की टिकट भी महंगी हो जाती है। दिल्ली से बिहार (पटना), मुंबई से पटना, दिल्ली से गोरखपुर, दिल्ली से बनारस की टिकटें फेस्टिवल के दौरान महंगी हो जाती है। कई बार इन रूट्स पर किराया डबल भी हो जाता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक