Bharat me BF.7 Variant Ne Machai Tabahi

भारत में बढ़ रहे बीएफ.7 वेरिएंट के केस, इस राज्य में मिले चार नए मरीज …

भारत में बढ़ रहे बीएफ.7 वेरिएंट के केस, इस राज्य में मिले चार नए मरीज : Cases of BF.7 variant increasing in India, four new patients found

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2023 / 06:24 AM IST, Published Date : January 5, 2023/6:20 am IST

सागर द्वीप । Bharat me BF.7 Variant Ne Machai Tabahi पश्चिम बंगाल में ओमीक्रॉन वायरस के बीएफ.7 स्वरूप के चार मामले सामने आए हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हाल में अमेरिका से लौटे चार लोगों के जीनोम अनुक्रमण से पुष्टि हुई कि वे कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित हैं। उन्होंने बताया कि चारों मरीजों की हालत स्थिर है। अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि चार लोगों में से तीन नदिया जिले के हैं जो एक ही परिवार से हैं, जबकि एक व्यक्ति बिहार का रहने वाला है, लेकिन वर्तमान में कोलकाता में रहता है।

यह भी पढ़े  : पश्चिम बंगाल में बीएफ.7 के चार मामले सामने आए

Bharat me BF.7 Variant Ne Machai Tabahi उन्होंने बताया कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग को पता चला कि कुल 33 लोग इन चार संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सभी 33 लोग स्वस्थ हैं और हम उनकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं।’’ पिछले महीने से कोलकाता हवाई अड्डे पर विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की जांच में जिन व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे। पिछले हफ्ते कोलकाता हवाई अड्डे पर एक विदेशी नागरिक सहित दो व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और उनके जीनोम अनुक्रमण में बाद में पुष्टि हुई कि वे ओमीक्रॉन के बीएफ.7 स्वरूप से संक्रमित हैं।

/यह भी पढ़े : भारत में बढ़ रहे बीएफ.7 वेरिएंट के केस, इस राज्य में मिले चार नए मरीज …