सीबीआई ने पांच लाख रुपये की रिश्वत मामले में एनएचपीसी के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया | CBI arrests an NHPC official in rs 5 lakh bribery case

सीबीआई ने पांच लाख रुपये की रिश्वत मामले में एनएचपीसी के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने पांच लाख रुपये की रिश्वत मामले में एनएचपीसी के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 14, 2021/1:55 pm IST

नयी दिल्ली, 14 जुलाई (भाषा) सीबीआई ने पांच लाख रुपये की रिश्वत के एक मामले में सार्वजनिक क्षेत्र की पनबिजली कंपनी एनएचपीसी के मुख्य महाप्रबंधक और गैमन सीएमसी ज्वाइंट वेंचर लिमिटेड के एक वरिष्ठ कार्यकारी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि यह मामला हिमाचल प्रदेश में पार्वती पनबिजली परियोजना के लंबित बिलों से संबंधित है। उन्होंने कहा कि एनएचपीसी के मुख्य महाप्रबंधक (वित्त) हरजीत सिंह पुरी तथा गैमन सीएमसी ज्वाइंट वेंचर के वरिष्ठ महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) सुनील मेंदीरत्ता और एक अन्य आरोपी संचित सैनी को गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई ने इस मामले में कंपनी गैमन सीएमसी तथा सुनील सैनी नाम के एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि कंपनी के कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) के पास एनएचपीसी के पार्वती परियोजना में चल रहे कार्य के लिए 5.26 करोड़ रुपये से अधिक के बिल लंबित थे।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि मेंदीरत्ता ने पुरी से भुगतान की प्रक्रिया में तेजी लाने का अनुरोध किया और इसके लिए पुरी ने पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगी। उन्होंने बताया कि रिश्वत की जानकारी मिलने के बाद सीबीआई ने फरीदाबाद में एक स्थान पर छापा मारा जहां पुरी को संचित सैनी के साथ गिरफ्तार किया गया। सैनी पर रिश्वत के लिए नकदी लाने का आरोप है। बाद में मेंदीरत्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि फरीदाबाद (हरियाणा), कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) और दिल्ली में तलाशी ली गयी। इस क्रम में संपत्ति और वित्तीय लेनदेन से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए। सभी गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।

भाषा

अविनाश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)