SSC पेपर लीक की CBI जांच होगी-राजनाथ, लेकिन छात्रों का प्रदर्शन जारी | CBI to investigate SSC paper leak, student's protest still on

SSC पेपर लीक की CBI जांच होगी-राजनाथ, लेकिन छात्रों का प्रदर्शन जारी

SSC पेपर लीक की CBI जांच होगी-राजनाथ, लेकिन छात्रों का प्रदर्शन जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 5, 2018/10:32 am IST

नई दिल्ली। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानी कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में कथित धांधली, पेपर लीक और अनियमितताओं को लेकर 27 फरवरी से शुरू हुआ छात्रों का प्रदर्शन जारी है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदर्शनकारी छात्रों से अपील की है कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग सरकार ने मान ली है और इसके आदेश भी दे दिए गए हैं, इसलिए अब धरना-प्रदर्शन बंद कर दें। इसके बावजूद प्रदर्शनकारी छात्रों ने आंदोलन वापस नहीं लेने की बात कही है। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि जब तक एसएससी अपनी परीक्षाओं को लेकर एक फॉर्मेट निर्धारित नहीं करता और इस फॉर्मेट को जारी नहीं कर देता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। छात्रों ने हालांकि सीबीआई जांच की घोषणा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया है।

आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने सीजीओ कॉम्पलेक्स के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ मुलाकात कर उनकी मांगों के बारे में जानकारी हासिल की थी। रविवार को मनोज तिवारी छात्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले थे। इस मुलाकात में छात्रों ने कथित पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। सोमवार को राजनाथ सिंह ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए जाने की जानकारी दी है। 

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनाथ आश्रम और वृद्धाश्रम में मनाया अपना जन्मदिन

रविवार को ही समाजसेवी और गांधीवादी अन्ना हजारे ने भी प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात कर उन्हें किसी तरह की हिंसा से दूर रहते हुए आंदोलन करने की हिदायत दी थी।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री की उपस्थिति में रायपुर में आगाज़ हुआ महिला संसद का

17 से 22 फरवरी के बीच एसएससी की सीजीएल 2017 ऑनलाइन परीक्षा के पेपर कथित तौर पर लीक होकर सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। इसके बाद से छात्र एसएससी की भर्ती प्रक्रिया में धांधली को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

वेब डेस्क, IBC24