CBI to probe AAP government's low floor bus purchase

एक बार फिर बढ़ सकती है आप सरकार की मुश्किलें, अब इस मामले में जांच करेगी सीबीआई

CBI probe into AAP government's low floor bus purchase : शराब घोटाला मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने छापेमारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : September 11, 2022/12:47 pm IST

नई दिल्ली : CBI probe into AAP government’s low floor bus purchase : शराब घोटाला मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने छापेमारी की थी। इसके बाद से ही आप सरकार कीमुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर आप सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली है। लो फ्लोर बसों की खरीदी के मामले में की जांच होने वाली है।

यह भी पढ़े : महिलाओं के लिए किसी खतरे से खाली नहीं Perfume का उपयोग, इस गंभीर बीमारी की हो सकती हैं शिकार, जा सकती है जान 

उपराज्यपाल ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

CBI probe into AAP government’s low floor bus purchase :  दरअसल, उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डीटीसी द्वारा 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद में हुए कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस साल जून में उपराज्यपाल को भेजे गए शिकायत में दावा किया गया था कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा की गई बसों की खरीद में भ्रष्टाचार हुआ था। निविदा और खरीद के लिए बनी समिति के अध्यक्ष के रूप में परिवहन मंत्री की नियुक्ति पहले से तय थी। निविदा के लिए बोली प्रबंधन सलाहकार के रूप में डीआईएमटीएस की नियुक्ति गलत कामों को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से की गई थी।

यह भी पढ़े : रिबेल स्टार का निधन, साउथ सिनेमा में शोक की लहर, PM मोदी समेत नामचीन हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

खरीदी गई है 1 हजार लो फ्लोर बस

CBI probe into AAP government’s low floor bus purchase :  सूत्रों के अनुसार शिकायत में 1000 लो फ्लोर BS-IV और BS-VI बसों की खरीद और उनके रखरखाव के लिए किए गए कॉन्ट्रैक्ट में अनियमितता हुई। जुलाई 2019 में BS-IV और मार्च 2020 में BS-VI की खरीद के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया गया था।

यह भी पढ़े : अब MNC में काम करने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं, प्रदेश में खुले बड़ी-बड़ी कंपनियों के दफ्तर 

पहले से ही प्रारंभिक जांच कर रही है सीबीआई

CBI probe into AAP government’s low floor bus purchase : शिकायत को 22 जुलाई को मुख्य सचिव के पास दिल्ली सरकार के विभागों से टिप्पणी लेने के लिए भेजा गया था। मुख्य सचिव द्वारा 19 अगस्त को सौंपी गई रिपोर्ट में कुछ अनियमितताओं की ओर इशारा किया गया था, जिसके बाद उपराज्यपाल ने शिकायत सीबीआई को भेज दी है। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई पहले से ही मामले की प्रारंभिक जांच कर रही है। जून 2021 में बसों की खरीद में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए गठित रिटायर आईएएस अधिकारी ओपी अग्रवाल की अध्यक्षता वाली एक समिति ने पिछले साल अगस्त रिपोर्ट दिया था। इसमें आप सरकार को निविदा और खरीद प्रक्रिया में गड़बड़ी के लिए दोषी ठहराया गया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक