केन्द्र ने संक्रमण से बचाव के लिए टीके की बूस्टर खुराक के मेरे सुझाव को मान लिया: राहुल गांधी |

केन्द्र ने संक्रमण से बचाव के लिए टीके की बूस्टर खुराक के मेरे सुझाव को मान लिया: राहुल गांधी

केन्द्र ने संक्रमण से बचाव के लिए टीके की बूस्टर खुराक के मेरे सुझाव को मान लिया: राहुल गांधी

: , December 26, 2021 / 10:55 AM IST

नयी दिल्ली,26 दिसंबर (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीके की बूस्टर खुराक दिए जाने संबंधी ‘‘मेरे सुझाव को मान’’ लिया है। गांधी ने साथ ही कहा कि टीके का कवच और बूस्टर खुराक देश के प्रत्येक नागरिक को उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

कांग्रेस नेता का यह बयान स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को दस जनवरी से ‘एहतियाती खुराक’ दिए जाने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को की गई घोषणा के बाद आया है।

प्रधानमंत्री ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा था कि 60 वर्ष से अधिक तथा अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों को एहतियाती खुराक चिकित्सकों की सलाह पर दी जाएगी।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया,‘‘ केन्द्र सरकार ने बूस्टर खुराक के मेरे सुझाव को मान लिया है-यही सही कदम है। टीके का कवच और बूस्टर खुराक देश के सभी नागरिकों को उपलब्ध कराई जानी चाहिए।’’ उन्होंने इसके लिए हैगटैग ‘बूस्टरजैब’’ और ‘‘वैक्सिनेटइंडिया’’ का इस्तेमाल किया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने साथ ही 22 दिसंबर के अपने ट्वीट को भी टैग किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश की आबादी के बड़े हिस्से का अभी भी टीकाकरण नहीं हुआ है, साथ ही उन्होंने प्रश्न किया था कि सरकार कब बूस्टर खुराक की शुरुआत करेगी।

भाषा

शोभना प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga