Chandrayaan 3 Launching Live on IBC24

Chandrayaan 3 की Live लॉन्चिंग देख सकेंगे IBC24 पर, दोपहर करीब 2.35 बजे श्रीहरिकोटा से किया जाएगा लॉन्च

Chandrayaan 3 की Live लॉन्चिंग देख सकेंगे IBC24 पर, दोपहर करीब 2.35 बजे श्रीहरिकोटा से किया जाएगा लॉन्च! Chandrayaan 3 Launching Live

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2023 / 11:09 AM IST, Published Date : July 14, 2023/11:09 am IST

नई दिल्ली: Chandrayaan 3 Launching Live  भारतीय वैज्ञानिक एक बार फिर अंतरिक्ष में इतिहास रचने जा रहे हैं। इतिहास रचे जाने में अब महज कुछ ही घंटे बाकी हैं। जी हां आज ISRO का तीसरा लूनार मिशन चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग करने जा रही है। चंद्रयान-3 को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से दोपहर करीब 2.35 बजे लॉन्च किया जाएगा। चंद्रयान-3 की पूरी लॉन्चिंग को आप लाइव देख सकते हैं।

Read More:  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) चंद्रयान-3 के जरिये चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंडर उतारेगा।

Chandrayaan 3 Launching Live  मिली जानकारी के अनुसार यह मिशन चांद की सतह पर पर सॉफ्ट-लैंडिंग से जुड़ा है और 23 से 24 अगस्त को इसे चांद के साउथ पोल पर लैंड किया जाएगा। यह मिशन एक पूरे लूनर नाइट तक चलेगा, जिसकी अवधि धरती पर 14 दिनों के बराबर होती है।

Read More:  आज लॉन्च होगा इसरो का चंद्रयान-3, काउंटडाउन शुरू, चांद की सतह पर पहुंचने वाला भारत बनेगा चौथा देश

चंद्रयान-3 लूनर मिशन को आज 14 जुलाई की दोपहर 2:30 बजे श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से लॉन्च किया जाएगा। अगर आप इस लॉन्च की लाइवस्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो ऐसा ISRO और IBC24 Live TV के साथ-साथ IBC 24 Youtube चैनल पर जाकर देख सकेंगे।

Read More:  Chandrayaan-3 : ‘भारत मांगे चांद…! चंद्रयान-3 के लॉन्च का काउंटडाउन शुरू, मिशन पर टिकी हर भारतीय की निगाहें

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक