Change of name on Twitter may be heavy, Allen made a big disclosure

ट्विटर पर नाम बदलना पड़ सकता है भारी, ब्लू टिक को लेकर एलन मस्क ने किया बड़ा खुलासा

Change of name on Twitter may be heavy, Allen made a big disclosure about "Blue Tick"

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 10, 2022/7:44 pm IST

Blue tick will be removed if name is changed on Twitter;दिल्ली: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क लगातार पिछले कुछ दिनों से अपने फसलों को लेकर सुर्खियों में बने हुए है। एलन ने ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के साथ साथ एप में भी कई बड़े बदलाव किया है। जिसकी वजह से कंपनी के कर्मचारियों के साथ साथ अब ट्विटर यूजर की भी परेशानी बढ़ गई है। बता दें कि हाल ही में एलान मस्क ने ट्विटर यूज़ करने वाले यूजर से पैसे चार्ज करने वाले है। जिसकी जानकारी खुद एलान ने ट्वीट कर दी। जिसमे उन्होंने लिखा कि अब ट्विटर यूजर को एप इस्तेमाल करने के लिए हर महीने 8 डॉलर देने होंगे यानि की करीबन 650 रुपये एप यूज़ करने के लिए चुकाने होने।

यह भी पढ़े ; स्कूल शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, DPI के उपसंचालक भोपाल तांडेय निलंबित, किया था बड़ा कांड

नाम बदला तो अकाउंट से हट जाएगा ब्लू टिक

Blue tick will be removed if name is changed on Twitter; इसके साथ ही मस्क ने ट्विटर के नियमों में एक और बड़ा बदलाव किया है। जिसके अनुसार अब ट्विटर यूजर अगर ट्विटर पर नाम बदलते है तो उनके अकाउंट से ब्लू टिक हट जाएगा। यानि की अगर अब अपने ट्विटर पर अपने नाम बदला तो आपके अकाउंट से ब्लू टिक हट जाएगा। जिसका मतलब आपका अकाउंट ऑफिसियल नहीं रहेगा। इसके साथ ही एलन मस्क ने कहा कि मंच पर यदि कोई खाता किसी और की पहचान को अपनी पहचान के तौर पर दिखाने की कोशिश करता पाया जाता है, तो उसे स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े ; विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, जाति प्रमाण पत्र को लेकर भूपेश सरकार ने लिया ये फैसला

सब्सक्रिप्शन सेवा भी जल्द होगी शुरू

Blue tick will be removed if name is changed on Twitter; एलन ने पैसे चार्ज करने के बाद अब सब्सक्रिप्शन सेवा भी शुरू करने की घोषणा की है। फ़िलहाल सब्सक्रिप्शन से जुड़ी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में ट्विटर पर कई ऐसे अकाउंट को सस्पेंड किए गए हैं, जो किसी और के नाम से थे लेकिन पैरोडी अकाउंट के तौर पर चलाए जा रहे थे। साथ ही यह भी देखा गया कि एलन मस्क के नाम से भी कई ट्विटर अकाउंट चलाए जा रहे थे, जिन्हें सस्पेंड किया जा रहा है। ऐसा ही एक पैरोडी अकाउंट एलन मस्क के नाम से हिंदी में चलाया जा रहा था।