Changes happened before 12th installment in farmers' account

PM Kisan Samman Nidhi : किसानों के खाते में 12वीं किस्त आने मे पहले आई ये परेशानी, जानें नया अपडेट

भारतीय किसान पीएम किसान खोजना की 12 वीं किस्त का इंतजार कर रहे है। पीएम किसान की 12 वीं किस्त को लेकर हलचल तेज हो गई है। साथ ही केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के खातों में पैसा कभी भेज सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 15, 2022/4:53 pm IST

PM Kisan Samman Nidhi :  नई दिल्ली – भारतीय किसान पीएम किसान खोजना की 12 वीं किस्त का इंतजार कर रहे है। पीएम किसान की 12 वीं किस्त को लेकर हलचल तेज हो गई है। साथ ही केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के खातों में पैसा कभी भेज सकती है। अगली किस्त ई-केवाईसी और गांव-गांव हो रहे सत्यापन की वजह से देर हो रही है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : SBI बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, सभी लोन पर इतने प्रतिशत बढ़ाई ब्याज दर 

PM Kisan Samman Nidhi :  इसी बीच इस योजना से जुडी बडी खबर सामने आई है। पीएम पार्टल पर पहले ई केवाईसी की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2022 थी। अब डेट की बाध्यता खत्म कर दी गई है। पीएम किसान योजना के पार्टल के जरिए अब कहा जा रहा है कि ई-केवाईसी पीएम किसान के रजिस्टर्ड लोगों के लिए जरूरी है। ओटीपी बेस्ड ई केवाईसी पीएम किसान पोर्टल पर उपलब्ध है या आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर से बायोमेट्रिक आधारित ई केवाईसी करने में सक्षम है।

read more : भोजपुरी की हॉट अभिनेत्री मोनालिसा हमेशा सुर्खियों में रहती है, जानें उनसे संबंधित महत्वपूर्ण तथ्य 

PM Kisan Samman Nidhi :  योजना से जुड़े लाभार्थियों यानी पात्र किसानों को 12वीं किस्त का इंतजार है। नियमों के हिसाब से 12वीं किस्त के पैसे अगस्त माह से नवंबर महीने के बीच किसानों के खातों में डाले जाते हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में जो बात कही गयी है उसके अनुसार तो सितंबर महीने में ये केंद्र की मोदी सरकार जारी कर सकती है। आपको बता दें कि अब तक पीएम किसान योजना के अंतर्गत 11 किस्त लाभार्थियों के खाते में आ चुके हैं। वहीं, अब 12वीं किस्त जारी की जाएगी। 12वीं किस्‍त में भी 2 हजार रुपये किसानों के बैंक खाते में भेजे जाएंगे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers