ईडी ने किया दावा- बिचौलिए मिशेल ने लिया मिसेज़ गांधी का नाम, अदालत ने बढ़ाई रिमांड अवधि | Claimed by the ED Intermediaries Mitchell took the name of Mrs. Gandhi

ईडी ने किया दावा- बिचौलिए मिशेल ने लिया मिसेज़ गांधी का नाम, अदालत ने बढ़ाई रिमांड अवधि

ईडी ने किया दावा- बिचौलिए मिशेल ने लिया मिसेज़ गांधी का नाम, अदालत ने बढ़ाई रिमांड अवधि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 29, 2018/11:51 am IST

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दावा है कि अगस्ता डील मामले में गिरफ्तार क्रिश्चियन मिशेल ने मिसेज़ गांधी के संपर्क में होने की बात कही है। पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी ने यह दावा किया। वहीं अदालत ने मिएशेल की रिमांड अवधि बढ़ा दी है।

ईडी ने कोर्ट में कहा, पूछताछ के दौरान, क्रिश्चियन मिशेल ने मिसेज़ गांधी का नाम लिया है। हालांकि ईडी ने ये साफ नहीं किया कि मिशेल ने किस संदर्भ में मिसेज गांधी का नाम लिया। वहीं क्रिश्चियन मिशेल की हिरासत 7 दिन के लिए बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें : बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत से 2 विकेट दूर भारत, ऑस्ट्रेलिया को चाहिए 141 रन 

दुबई से प्रत्यर्पण के जरिए लाने के बाद मिशेल को अब तक जमानत नहीं मिली है। बता दें इससे पहले क्रिश्चियन मिशेल की एक चिट्ठी सामने आई थी जो फिनमेकैनिका कंपनी के सीईओ जुगेपी ओरसी को लिखी गई थी। इस चिट्ठी में कहा गया कि उन्होंने सत्ताधारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर दबाव बनवाया था। इसमें ये भी खुलासा हुआ है कि इस डील से जुड़ी सभी जानकारी मिशेल को संबंधित मंत्रालयों से मिल रही थी।