बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत से 2 विकेट दूर भारत, ऑस्ट्रेलिया को चाहिए 141 रन | India is 2 wickets away from victory in Boxing Day Test. Australia need 141 runs

बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत से 2 विकेट दूर भारत, ऑस्ट्रेलिया को चाहिए 141 रन

बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत से 2 विकेट दूर भारत, ऑस्ट्रेलिया को चाहिए 141 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 29, 2018/10:53 am IST

मेलबर्न। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत से सिर्फ दो विकेट दूर है। जबकि पांचवें दिन का पूरा खेल बाकी है। बॉलिंग में कमाल दिखाने के बाद पैट कमिंस ने नाबाद अर्धशतक बनाकर भारत को चौथे दिन मैच खत्म नहीं करने दिया। एक समय पर चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया के सात विकेट 176 रन पर गिर गए थे, लेकिन चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर स्कोर आठ विकेट पर 258 रन था।

भारतीय गेंदबाज रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाज़ी से भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 258 रनों तक 8 विकेट झटककर मैच पर को भारत के पक्ष में कर लिया है। अब भारत बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत कर सीरीज़ में 2-1 से बढ़त बनाने से सिर्फ 2 विकेट दूर है।

इससे पहले मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा। बल्लेबाजी करने उतरी मेज़बान टीम की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और 100 रनों के अंदर ही अपने पहले तीन विकेट गंवा बैठे। सबसे पहले फिंच 4 गेंदों पर 3 रन, उसके बाद हैरिस 27 गेंदों पर 13 रन और फिर ख्वाजा 59 गेंदों 33 रन बनाकर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें : फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को छत्तीसगढ़ में बैन करने का कोई प्रस्ताव नहीं, सीएम ने कहा विचारों की अभिव्यक्ति का सम्मान 

हालांकि टीम इंडिया चाहकर भी चौथे दिन मैच खत्म नहीं कर सकी। ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भारत का इंतजार लंबा करा दिया लेकिन कमिंस 103 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के के साथ 61 रन बनाकर खेल रहे हैं। जबकि नाथन लियोन ने छह रन बना लिए हैं। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया को करिश्माई जीत दर्ज करने के लिये 141 रन चाहिए,  जबकि भारत श्रृंखला में 2-1 से बढ़त लेने से दो विकेट दूर है।