Class 12 student dies of COVID-19 in Uttarakhand's Champawat

Corona Death Rate: कोरोना से 12वीं की छात्रा की मौत, टूर से आने के बाद पाईं गई थी संक्रमित

Corona Death Rate: कोरोना से 12वीं की छात्रा की मौत, टूर से आने के बाद पाईं गई थी संक्रमित! Class 12 student dies of COVID-19

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2023 / 10:10 AM IST, Published Date : April 8, 2023/9:59 am IST

चंपावत: Class 12 student dies of COVID-19 उत्तराखंड के चंपावत जिले में कोरोना से 12वीं कक्षा की छात्रा की मौत का मामला सामने आया है। चंपावत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. के.के. अग्रवाल ने बताया कि जिले के चूराखर्क गांव की रहने वाली 16 वर्षीया रितिका खर्कवाल की तबीयत बिगड़ने पर बृहस्पतिवार को उसके परिजन चंपावत जिला चिकित्सालय लाए थे। उन्होंने कहा कि छात्रा में कोरोना के लक्षण देखते हुए उसकी एंटीजेन जांच की गई, जिसमें पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है।

Read More: भिलाई में शुरू हुई तेज बारिश, अगले दो तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ में बरसेंगे बादल.. 

Class 12 student dies of COVID-19 डॉ. अग्रवाल ने बताया कि रात में छात्रा की तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी जिसके बाद उसे आईसीयू के वेंटिलेटर पर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को छात्रा को किसी अन्य अस्पताल में रेफर करने की तैयारियां हो रही थीं और इसी बीच उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि छात्रा का जीनोम अनुक्रमण व आरटीपीसीआर टेस्ट लिया गया है जिसकी रिपोर्ट आने पर ही यह पुष्टि हो पाएगी कि उसकी मौत कोरोना से हुई है या किसी और बीमारी से।

Read More: “क्या अब बीजेपी नेताओं के हिसाब से महिलाएं पहनेंगी कपड़े?” कांग्रेस महिला नेत्री ने कसा तंज 

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज दी गई है जो अन्य लोगों की जांच के लिए नमूने लेगी। जवाहर नवोदय विद्यालय में पढने वाली छात्रा कुछ दिन पहले ही अपने घर पहुंची थी ।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक