CM Hemant Soren announced to give 31 lakh farmers relief amount

31 लाख किसानों को मिलेगी राहत राशि, सीएम ने किया बड़ा ऐलान, प्रत्येक परिवार को मिलेगी इतनी राशि

31 lakh farmers will get relief amount, CM made a big announcement, each family will get this much amount

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 16, 2022/3:32 pm IST

31 lakh farmers relief amount for Drought; रांची – किसानों के हित में राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है । झारखंड में बीते कुछ सालों में मौसम की मार की वजह से किसानों को सूखे को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इसको देखते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किसानों के लिए राहत राशि देने का एलान किया है। यह फैसला हाल ही में सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के 23वें स्थापना दिवस के अवसर पर लिया। इस बात की घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश के सूखाग्रस्त 226 प्रखंडों में लगभग 31 लाख किसान परिवारों को सूखा राहत हेतु 3,500 रुपये की राशि तत्काल उपलब्ध करायी जायेगी।

यह भी पढ़े; Rishab Shetty की Kantara ने रचा इतिहास, मेकर्स को दिया 1000 % का मुनाफा…

22वीं वर्षगांठ के अवसर पर सीएम ने किया बड़ा एलान

31 lakh farmers relief amount for Drought; झारखंड के स्थापना की 22वीं वर्षगांठ के अवसर पर 15 नवंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित समारोह के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घोषणा की। इसके साथ ही जनता को संबोदित करते हुए कहा कि झारखंड खनिज संपदा के साथ वीरों की भूमि रही है अतः जनता के सहयोग से राज्य को अपने बलबूते सशक्त और मजबूत बनाएंगे। सीएम द्वारा लिए गए इस फैसले की वजह से निश्चित तौर पर किसानों को जरूर राहत मिलेगी।

यह भी पढ़े;Datia News: ग्रामीणों ने थाना प्रभारी को रोका | गाड़ी की टक्कर से गाय की हुई थी मौत

किसानों को सूखा राहत मद में तत्काल नकद रुपये

31 lakh farmers relief amount for Drought; मुख्यमंत्री ने कहा कि अब राज्य में एक और आपदा के रूप में सुखाड़ की समस्या आ खड़ी हुई है। राज्य सरकार ने 226 प्रखंडों को चिह्नित कर सूखाग्रस्त घोषित करने का काम किया है। इस बार हमारी सरकार ने समय से पहले किसान भाइयों को खाद और बीज उपलब्ध कराने का काम किया लेकिन बारिश ने साथ नहीं दिया। स्थिति यह हुई कि आप राज्य सुखाड़ की चपेट में है। राज्य के सूखाग्रस्त 226 प्रखंडों में लगभग 31 लाख किसान परिवारों को सूखा राहत हेतु 3500 रुपए की राशि तत्काल उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।