एक्शन में ममता, कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का किया तबादला, कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक निलंबित | CM Mamata Banerjee transfers several senior police officers, Behar Superintendent of Police suspended

एक्शन में ममता, कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का किया तबादला, कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक निलंबित

एक्शन में ममता, कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का किया तबादला, कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : May 5, 2021/7:49 pm IST

कोलकाता, (भाषा) पश्चिम बंगाल में पदभार ग्रहण करने के कुछ ही घंटों बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 29 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला किया। इनमें से अधिकतर का चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने तबादला कर दिया था।

Read More News: बस्तर टाइगर शहीद महेंद्र कर्मा के बेटे दीपक कर्मा का निधन, निजी अस्पताल में ली अंतिम सांस

शाम को जारी आदेश के तहत जिन शीर्ष स्तर के अधिकारियों की पुराने पदों पर बहाली की गई है, उनमें पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र, अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जावेद शमीम और महानिदेशक सुरक्षा विवेक सहाय शामिल हैं। बुधवार शाम को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई है।

Read More News: कभी राजीव गांधी को कंदमूल खिलाने वाले 92 साल की बल्दीबाई ने कोरोना से जीती जंग, स्वस्थ होकर लौटी घर, CM भूपेश

राज्य सरकार ने कूच बिहार जिले के पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर को निलंबित कर दिया है, जहां सीतलकूची सीट पर 10 अप्रैल को हुए मतदान के दौरान सीआईएसएफ की कथित गोलीबारी में चार लोग मारे गए थे।

Read More News: छत्तीसगढ़ में 18 से 44 वर्ष का टीकाकरण स्थगित, हाईकोर्ट के आदेश पर नीति बनाने के लिए राज्य सरकार ने गठित की कमेटी

बनर्जी ने इस घटना को लेकर पहले ही सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। धर के स्थान पर के कन्नन को पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जिन्हें चुनाव के दौरान पदस्थापना के इंतजार में रखा गया था। निर्वाचन आयोग ने डीजीपी वीरेंद्र का तबादला कर उनके स्थान पर नीरज नयन पांडे को नया डीजीपी नियुक्त किया था।

Read More News: निजी अस्पतालों पर टेढ़ी नजर! अस्पतालों की मनमानी पर कार्रवाई में देरी क्यों?

पांडे को महानिदेशक (दमकल सेवा) नियुक्त किया गया है। इसी तरह, अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जगमोहन का तबादला कर उन्हें सिविल डिफेंस में भेजा गया है जबकि उनके स्थान पर एक बार फिर यह पद जावेद शमीम को सौंपा गया है।

Read More News:  शराब की लत ने ले ली जान! अल्कोहल युक्त सिरप पीने से 4 युवकों की मौत, 3 की हालत गंभीर

वहीं मेदिनीपुर के पुरबा में एक रैली के दौरान ममता बनर्जी के घायल होने के बाद उनकी सुरक्षा व्यवस्था में कथित चूक को लेकर आयोग ने सहाय को डीजी सुरक्षा के पद से हटा दिया था। अलग से जारी एक आदेश में उन्हें उनके पहले के पद पर फिर तैनात किया गया है।

Read More News:  चुनावी हिंसा बनाम कोरोना! मध्यप्रदेश में सियासी संग्राम