CM Pushkar Singh Dhami arrived to inspect Joshimath

जोशीमठ का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

CM Pushkar Singh Dhami at Joshimath : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जोशीमठ ग्राउंड जीरो हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2023 / 01:51 PM IST, Published Date : January 7, 2023/1:50 pm IST

देहरदून : CM Pushkar Singh Dhami at Joshimath : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जोशीमठ ग्राउंड जीरो हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री ने इससे पहले जोशीमठ के संबंध में अधिकारियों से रिपोर्ट ली। शुक्रवार को उन्होंने जोशीमठ में हो रहे भू धंसाव मामले में उच्चस्तरीय बैठक बुलाई थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ भू-धंसाव के कारण अति संवेदनशील क्षेत्रों में बने भवनों को तत्काल खाली कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रभावितों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ खड़ी है और चरणबद्ध ढंग से संवेदनशील जगहों से सबको शिफ्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ को मिला एक और राष्ट्रीय पुरस्कार, बिलासपुर जिला प्रशासन की वेबसाइट को मिला प्लेटिनम अवार्ड

सीएम ने दिया अस्थायी पुनर्वास केंद्र बनाने के निर्देश

CM Pushkar Singh Dhami at Joshimath :  मुख्यमंत्री राज्य सचिवालय में जोशीमठ में हो रहे भूस्खलन से पैदा हुए हालात की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में धामी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोशीमठ गए विशेषज्ञ दल के सदस्यों से भी जुड़े। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सुरक्षित स्थान पर एक बड़ा अस्थायी पुनर्वास केंद्र बनाने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि तात्कालिक एक्शन प्लान के साथ ही दीर्घकालीन कार्यों में भी लंबी प्रक्रिया को समाप्त करते हुए डेंजर जोन के ट्रीटमेंट, सीवर तथा ड्रेनेज जैसे कार्य जल्द से जल्द पूरे किए जाएं। कहा, इसमें सरलीकरण तथा त्वरित कार्रवाई ही हमारा सबसे बड़ा मूलमंत्र होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बढ़ गईं स्कूलों की छुट्टियां, 11 जनवरी तक बंद रहेंगी क्लासेस, कलेक्टर ने आदेश जारी कर कही ये बड़ी बात 

सीएम धामी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

CM Pushkar Singh Dhami at Joshimath :  जोशीमठ मामले पर जल्द से जल्द हमारी कार्ययोजना बिल्कुल तय होनी चाहिए। हमारे लिए नागरिकों का जीवन सबसे अमूल्य है। मुख्यमंत्री ने सचिव आपदा प्रबंधन, आयुक्त गढ़वाल मंडल और जिलाधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त कर निर्देश दिए कि चिकित्सा उपचार की सभी सुविधाओं की उपलब्धता रहे। जरूरी होने पर एयर लिफ्ट कर सकें, इसकी भी तैयारी हो।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers