राजस्थान में सर्दी हुई कम, कई इलाकों में बारिश की संभावना |

राजस्थान में सर्दी हुई कम, कई इलाकों में बारिश की संभावना

राजस्थान में सर्दी हुई कम, कई इलाकों में बारिश की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 8, 2022/11:29 am IST

जयपुर, आठ फरवरी (भाषा) न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के कारण राजस्थान के अधिकांश इलाकों में सर्दी कम हुई है और सोमवार रात चित्तौड़गढ़ में तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार रात संगरिया में 8.1 डिग्री, अंता में 8.3 डिग्री, भीलवाड़ा में 8.6 डिग्री, डबोक में 9.4 डिग्री एवं गंगानगर में 9.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। बाकी इलाकों में यह 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। दिन का तापमान भी बढ़ रहा है और बीते 24 घंटे में यह डूंगरपुर में 31.0 डिग्री सेल्सियस रहा।

इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आठ फरवरी को सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ एवं चूरू जिलों में आठ फरवरी की रात से गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

वहीं नौ फरवरी को इस विक्षोभ का असर बीकानेर, जयपुर तथा भरतपुर संभाग के जिलों में रहेगा, यानी एक बार पुनः राज्य के उत्तरी भागों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। शेष सभी क्षेत्रों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है, जबकि 10 फरवरी को इसका असर समाप्त हो जाएगा।

भाषा पृथ्वी

मनीषा सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)