Complaint here if the 10th installment of PM Kisan Yojana does not come

खातें में नहीं आई है पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त? जल्द कर लें ये जरूरी काम

Complaint here if the 10th installment of PM Kisan Yojana does not come

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 2, 2022/6:25 pm IST

नई दिल्ली: Complaint here if the 10th installment of PM Kisan Yojana प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल के मौके पर देश के किसानों को तोहफा देते हुए पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त जारी किया। 10वीं किस्त के रूप में किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किया गया है। अगर आपके अकाउंट में 2000 रुपये नहीं आए हैं तो आपको सबसे पहले अपने क्षेत्र के लेखपाल और कृषि अधिकारी से संपर्क करें। अगर ये लोग आपकी बातें नहीं सुनते हैं या इसके बाद भी खाते में रुपये नहीं आते हैं तो आप इससे जुड़ी हेल्पलाइन पर भी फोन कर सकते हैं। ये डेस्क सोमवार से शुक्रवार तक खुला होता है। इसके अलावा आप ई-मेल pmkisan-ict@gov.in पर भी संपर्क कर सकते हैं। अगर फिर भी काम न हो तो नंबर 011-23381092 पर फोन करें।

Read more : Sara Tendulkar: सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर को इस खास शख्स ने किया हग, तस्वीरें हुईं वायरल 

कृषि मंत्रालय में करें शिकायत
Complaint here if the 10th installment of PM Kisan Yojana कृषि मंत्रालय के अनुसार, अगर किसी किसान के बैंक अकाउंट में Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Scheme का पैसा नहीं पहुंच रहा है तो इसका समाधान तुरंत किया जाएगा। किसान के खाते में पैसा पहुंचा नहीं है या फिर कोई टेक्निकल दिक्कत है तो उसे हर हाल में ठीक किया जाएगा। सरकार हरसंभवतः इस कोशिश में है कि इस योजना का फायदा हर किसान को मिले।

Read more : युवती के अरमानों पर फिर गया पानी, जब दूल्हे ने स्टेज पर दुल्हन के बजाए सहेली को पहना दिया मंगलसूत्र, नजारा देख हैरान रह गए मेहमान

यहां भी कर सकते हैं संपर्क
आप इस योजना का स्टेटस खुद भी चेक कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं। योजना के वेलफेयर सेक्शन में संपर्क कर सकते हैं। इसका फोन नंबर है 011-23382401, जबकि ई-मेल आईडी (pmkisan-hqrs@gov.in) है।