Congress Build task force and group of political affairs for reforms

मिशन 2024 की तैयारी में कांग्रेस, पॉलिटिकल अफेयर ग्रुप-टास्क फोर्स का गठन, प्रदेश के दो नेताओं को अहम जिम्मेदारी

मिशन 2024 की तैयारी में कांग्रेस, पॉलिटिकल अफेयर ग्रुप-टास्क फोर्स का गठनCongress Build task force and group of political affairs for reforms

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 24, 2022/12:44 pm IST

नयी दिल्ली: Congress Build task force कांग्रेस ने उदयपुर चिंतन शिविर में किए गए फैसलों के क्रियान्वयन के मकसद से मंगलवार को ‘कार्य बल-2024’ का गठन किया। साथ ही, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में राजनीतिक मामलों का समूह भी गठित किया गया। पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, कांग्रेस की दो अक्टूबर से प्रस्तावित ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समन्वय के लिए नौ सदस्यीय केंद्रीय योजना समूह का भी गठन किया गया है।

Read More: प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन के लिए सिर्फ तीन दिन का समय

कांग्रेस ने किया टास्क फोर्स का गठन

Congress Build task force ‘कार्य बल-2024’ में पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, प्रियंका गांधी वाद्रा, के सी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और चुनावी रणनीतिकार सुनील कानगोलू शामिल हैं। राजनीतिक मामलों के समूह में राहुल गांधी और कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ ही कांग्रेस के ‘जी 23’ के दो अहम सदस्य गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा को जगह मिली है। केंद्रीय योजना समूह में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर और कुछ अन्य नेताओं को शामिल किया गया है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने मां दंतेश्वरी मंदिर में अर्पित की 11 किलोमीटर लंबी चुनरी, विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हुआ डेनेक्स की महिलाओं का नाम

ये काम करेगा टास्क फोर्स

टास्क फोर्स के प्रत्येक सदस्य को संगठन, संचार और मीडिया, आउटरीच, वित्त और चुनाव प्रबंधन से संबंधित काम सौंपा जाएगा। इन सदस्यों के पास अपनी टीमें होंगी। इन्हें लेकर बाद में जानकारी दी जाएगी। ये टास्क फोर्स उदयपुर नव संकल्प घोषणाओं और 6 समूहों की रिपोर्ट के आधार पर काम करेगी।

Read More: पता नहीं कब शुरू होंगी ट्रेनें, छत्तीसगढ़ में 34 ट्रेनों के रद्द होने पर बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल