CM Bhupesh Baghel offered 11 kilometer long chunari in Maa Danteshwari

सीएम भूपेश बघेल ने मां दंतेश्वरी मंदिर में अर्पित की 11 किलोमीटर लंबी चुनरी, विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हुआ डेनेक्स की महिलाओं का नाम

Bhupesh Baghel offered 11 kilometer long chunari : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत दो दिवसीय बस्तर दौरे पर है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 24, 2022/1:08 pm IST

दंतेवाड़ा। CM Bhupesh Baghel offered 11 kilometer long chunari : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत दो दिवसीय बस्तर दौरे पर है। अपने दौरे के दूसरे दिन सीएम बघेल दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी के दर्शन के लिए पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मां दंतेश्वरी को ग्यारह किलोमीटर लंबी चुनरी ओढ़ाई। इस चुनरी को बनाने वाली डेनेक्स की महिलाओं का नाम विश्व रिकार्ड में दर्ज हो गया। इससे पहले नर्मदा मैया को मंदसौर में 8 किमी लंबी चुनरी ओढ़ाई गई थी। डेनेक्स की 300 महिलाओं ने केवल 7 दिनों में अपने हुनर से यह कार्य कर लिया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : 1 जून को CM योगी रखेंगे राम मंदिर के गर्भ गृह निर्माण की पहली शिला, जानें अब तक क्या-क्या काम हुआ 

पुरे शहर में उत्सव का माहौल

मुख्यमंत्री जब अपने हाथों से चुनरी अर्पित करने पहुंचे तो पूरे दंतेवाड़ा शहर में उत्सव सा माहौल था। पूरा शहर इस सुंदर दृश्य को देखने उमड़ आया था। ग्यारह किलोमीटर लंबी इस चुनरी के साथ मुख्यमंत्री के नेतृत्व में नागरिकों के गहरे उत्साह की झलक मिल रही थी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मंदिर में पूजा अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

यह भी पढ़े : अगर आपके पास भी आ रहा है एसबीआई का मैसेज तो हो जाए सावधान, एक क्लिक में खाली हो सकता है पूरा अकाउंट 

सीएम बघेल ने मंदिर के पुजारियों से की बात

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में मावली माता और भैरव जी के दर्शन भी किये। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि डेनेक्स की महिलाओं ने जो चुनरी बनाई है उससे उनके हुनर को पूरे देश में जगह मिलेगी और इससे उनके काम की ख्याति दुनिया भर में फैलेगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मंदिर के पुजारियों से भी संवाद किया। उन्होंने कहा कि हम प्रदेशवासी बहुत सौभाग्यशाली हैं कि हमें माईं दंतेश्वरी का निरंतर आशीर्वाद और उनकी छत्रछाया मिल रही है।

 
Flowers