कांग्रेस झूठ फैला रही है कि भाजपा संविधान बदल देगी और आरक्षण समाप्त कर देगी: अमित शाह |

कांग्रेस झूठ फैला रही है कि भाजपा संविधान बदल देगी और आरक्षण समाप्त कर देगी: अमित शाह

कांग्रेस झूठ फैला रही है कि भाजपा संविधान बदल देगी और आरक्षण समाप्त कर देगी: अमित शाह

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 02:00 PM IST, Published Date : April 30, 2024/2:00 pm IST

( तस्वीर सहित )

गुवाहाटी, 30 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस झूठ फैला रही है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में आई तो उसका इरादा संविधान बदलने और आरक्षण समाप्त करने का है।

शाह ने दावा किया कि जनता के आशीर्वाद और समर्थन से भाजपा लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतने के लक्ष्य की ओर बढ़ रही है।

उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘कांग्रेस इस तरह के झूठ फैला रही है कि भाजपा संविधान बदल देगी और आरक्षण समाप्त कर देगी। हम मतदाताओं को अल्पसंख्यक या बहुसंख्यक के रूप में नहीं देखते। भाजपा असम में 14 लोकसभा सीट में से 12 पर जीत दर्ज करेगी।’’

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर ‘‘शुरुआत से ही तुष्टीकरण की राजनीति करने’’ का आरोप लगाया और दावा किया कि विपक्षी पार्टी अपने बचे-खुचे थोड़े समर्थन आधार को बचाना चाहती है।

शाह ने कहा, ‘‘भाजपा धर्म के आधार पर आरक्षण में विश्वास नहीं रखती। हम देशभर में समान नागरिक संहिता लागू करने और यह सुनिश्चित करने के पक्ष में हैं कि सभी धर्मों के लोगों के लिए एक कानून हो।’’

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि किसी धर्मनिरपेक्ष देश में धर्म के आधार पर कानून होना सही नहीं है और यह संविधान की भावना के विरुद्ध है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ‘मुस्लिम पर्सनल लॉ’ को वापस लाने के कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए वादे की निंदा करती है।

सोशल मीडिया मंचों पर सामने आए आरक्षण को लेकर अपने बयान संबंधी ‘फर्जी वीडियो’ के संदर्भ में शाह ने कहा कि विपक्ष लोगों को गुमराह करने के लिए हर तरह के तरीके अपना रहा है।

मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के अनुसार, वीडियो को कथित रूप से फैलाने के मामले में सोमवार को असम के एक कांग्रेस पदाधिकारी को गिरफ्तार किया गया है।

गृह मंत्री ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि भाजपा को दक्षिणी राज्यों में भी मतदाताओं का बहुत अच्छा समर्थन मिल रहा है।

शाह सोमवार शाम को यहां पहुंचे थे और उन्होंने गुवाहाटी से पार्टी उम्मीदवार बिजुली कालिता मेढी के समर्थन में एक रोड शो निकाला।

भाषा वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers