कर्नाटक उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, नेता प्रतिपक्ष ने दिया इस्तीफा | Congress leader Siddaramaiah also resigned as leader of opposition in Karnataka Assembly

कर्नाटक उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, नेता प्रतिपक्ष ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, नेता प्रतिपक्ष ने दिया इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : December 9, 2019/10:54 am IST

बेंगालुरु। कर्नाटक उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी की हार के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा उन्होंने नेता विपक्ष के पद से भी इस्तीफा देने का ऐलान किया है।

Read More News:शहर संग्राम: भाजपा-कांग्रेस और जेसीसी ने जमा किया बी फॉर्म

बता दें कि आज 15 विधानसभा चुनाव में हुए वोटिंग की गिनती हो रही है। जिसमें कांग्रेस हार की कगार पर है। वहीं, अभी तक आए रूझानों में बीजेपी 12 सीटों पर जीत की ओर बढ़ रही है, वहीं, अभी तक कांग्रेस सिर्फ दो सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि एक सीट पर अन्य ने जीत हासिल की है।

Read More News:कर्नाटक में बीजेपी को बड़ी कामयाबी, 15 में से 12 विधायक जीते, सीएम …

इस्तीफे की घोषणा करते हुए सिद्धारमैया ने कहा, ‘विधायक दल का नेता होने के नाते मेरा फर्ज है कि मैं लोकतंत्र का सम्मान करूं। मैंने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।’ सिद्धारमैया कर्नाटक में पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। वह पांच साल तक कर्नाटक के सीएम भी रहे हैं। मुख्य चुनाव में कांग्रेस को बहुमत ना मिलने के बाद उन्हें विधायक दल का नेता बनाया गया था।

Read More News:कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी की शानदार जीत, PM मोदी बोले- जनादेश के ख…