Congress raises questions on Ganga Vilas cruise plan

‘गंगा विलास क्रूज’ पर जयराम रमेश की आपत्ति.. पूछा ‘देश का कौन गरीब देगा एक रात सफर के 50 लाख रुपए’?

Congress objected to Modi's cruise plan. Jairam Ramesh asked many questions by tweeting.

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 04:22 PM IST, Published Date : January 17, 2023/4:22 pm IST

Congress raises questions on Ganga Vilas cruise plan

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से शुरू हुए गंगा विलास क्रूज योजना पर गंभीर सवाल खड़े किये हैं। ट्वीट करते हुए जयराम रमेश ने पूछा हैं की आखिर कौन एक रात के लिए 50 लाख रुपए खर्च करेगा? उन्होंने आगे कहा हैं की गंगा ना ही निर्मल हुई हैं और ना ही अविरल हैं। उन्होंने इस योजना को तमाशा करार देते हुए कहा की यह गंगा के एक्वेटिक मेमल्स और गंगा के डॉल्फिन के लिए खतरा पैदा करने वाला हैं।

Read more: ट्रेन में भगवान बनकर आए किन्नर, लेबर पेन से कराह रही महिला का टॉयलेट में कराया प्रसव.

बता दे की गंगा विलास क्रूज योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक हैं।वाराणसी से शुरू हुए इस विशाल क्रूज के माध्यम से 52 दिनों का सफर पूरा होगा। यह क्रूज वाराणसी से रवाना होकर बांग्लादेश से होते हुए आने वाले 1 मार्च को असम के डिब्रूगढ़ पहुंचेगा। इस दौरान यह आलीशान क्रूज तकरीबन 3,200 किलोमीटर की यात्रा तय करेगा। लगभग दो महीने के सफर में निकला यह क्रूज इस दौरान देश के कई अलग-अलग राज्यों से भी होकर गुजरेगा। इसमें 50 पर्यटन स्थलों को शामिल किया गया है, जिसमें विश्व विरासत स्थल के साथ कई प्रमुख शहर शामिल हैं। इनमें पटना, साहेबगंज, कोलकाता आदि प्रमुख हैं।

Read more: न्यायालय ने अल्पसंख्यकों की पहचान के संबंध में छह राज्यों के राय नहीं देने पर नाराजगी जताई.

बताते चले की यह यात्रा देश के दुसरे जलयात्राओं से अलग और असाधारण अनुभव वाला होगा। यह आध्यात्म के साथ भारत और बांग्लादेश की सांस्कृतिक समृद्धि, परम्परा और ऐतिहासिक विरासतों को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने वाला होगा। इस आलीशान जलयान में सभी लक्जरी सुविधाओं के साथ तीन डेक, 36 पर्यटकों की क्षमता वाले 18 सुइट मौजूद हैं। पहली यात्रा में स्विट्ज़रलैंड के 32 पर्यटक यात्रा की पूरी लंबाई के लिए साइन अप कर रहे हैं।

 
Flowers