राजस्थान में कांग्रेस हर पांच साल में मौजूदा सरकार को सत्ता से बाहर करने के चलन को तोड देगी : पायलट |

राजस्थान में कांग्रेस हर पांच साल में मौजूदा सरकार को सत्ता से बाहर करने के चलन को तोड देगी : पायलट

राजस्थान में कांग्रेस हर पांच साल में मौजूदा सरकार को सत्ता से बाहर करने के चलन को तोड देगी : पायलट

:   Modified Date:  November 9, 2023 / 12:08 AM IST, Published Date : November 9, 2023/12:08 am IST

जयपुर, आठ नवंबर (भाषा) कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राजस्थान में हर पांच साल में मौजूदा सरकार को सत्ता से बाहर करने के चलन को तोड़ देगी और 25 नवंबर के विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाएगी।

पायलट ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विकास के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है और चुनाव के दौरान धर्म पर बात कर रही है।

पायलट ने बुधवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक में कहा ‘राजस्थान में 30 साल की परंपरा…भाजपा के पांच साल, कांग्रेस के पांच साल…वह परंपरा टूटने वाली है। लोगों ने देखा है केंद्र में भाजपा का शासन है और वे बदलाव चाहते हैं।’’

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि ”भाजपा जनता को गुमराह करने की हर कोशिश कर रही है लेकिन हमारा मुद्दा विकास का है। पार्टी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ रही है, इसलिए मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हम राजस्थान में सरकार बनाएंगे।”

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी।

उन्होंने कहा कि ”तेलंगाना के नतीजे हर किसी को चौंका देंगे और कांग्रेस वहां भी सरकार बनाएगी।”

उन्होंने कहा कि ‘अगर इन चार-पांच राज्यों में हमारी सरकार बनती है तो कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ मजबूत होगा। यह गठबंधन 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।’

बाद में उन्होंने टोंक में मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर भाजपा के पास राजस्थान के लोगों के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार के क्षेत्र में कोई योजना है तो वह स्वागत करेंगे।

पायलट ने कहा कि “उनके पास कोई विकल्प नहीं है और कोई रोडमैप नहीं है। वे चुनाव के समय धर्म की बात करते हैं।चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि ‘हर व्यक्ति को किसी भी धर्म का पालन करने की आजादी है लेकिन राजनीतिक भाषणों में धर्म का बार-बार इस्तेमाल कुछ घबराहट दिखाता है क्योंकि उनके पास विकास के नाम पर कहने के लिए कुछ नहीं है।’

पायलट ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसान विरोधी कानून, सैनिकों की भर्ती के लिए अग्निपथ योजना लेकर आई।

उन्होंने कहा, “खिलाड़ी भूख हड़ताल पर रहे, महंगाई आसमान छू रही है। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी भाजपा शासन में है। केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है और लोग देश स्तर पर बदलाव चाहते हैं।”

पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा चुनावी घोषणा पत्र जल्द ही जारी होने वाला है। पार्टी ने पिछले चुनाव के घोषणा पत्र में किये गये वादे पूरे किये हैं।’’

उन्होंने कहा कि ”भाजपा भ्रमित और डरी हुई है इसलिए कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।”

पायलट ने यह भी कहा कि भाजपा में टिकट बंटवारे से जनता के बीच गलत संदेश गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर फैसले काफी सोच-विचार कर किये जाते हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर असंतोष हो सकता है लेकिन चुनाव अभियान अच्छा चल रहा है और कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

भाषा कुंज शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers