जम्मू-कश्मीर में साजिशों, आतंकी खतरों का अंत नहीं हुआ है : निवर्तमान डीजीपी |

जम्मू-कश्मीर में साजिशों, आतंकी खतरों का अंत नहीं हुआ है : निवर्तमान डीजीपी

जम्मू-कश्मीर में साजिशों, आतंकी खतरों का अंत नहीं हुआ है : निवर्तमान डीजीपी

:   Modified Date:  October 31, 2023 / 09:16 PM IST, Published Date : October 31, 2023/9:16 pm IST

जेवन (जम्मू-कश्मीर), 31 अक्टूबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर के निवर्तमान पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में साजिशों और आतंकी खतरों का अंत नहीं हुआ है और यह समय शांति बनाए रखने का है।

यहां एक समारोह में अपने विदाई भाषण में उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर में काफी हद तक शांति लाने में सफल रहे हैं।

पुलिस, सेना और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों और कर्मियों को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘हम शांति हासिल करने में काफी हद तक सफल रहे हैं। लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। जरूरत इस बात की है कि शांति कायम रखी जाए। साजिशें खत्म नहीं हुई हैं और आतंकी धमकियां नहीं रुकी हैं। हमें सतर्क रहने के साथ ही मिलकर काम करना होगा।’’

वर्ष 1987 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी दिलबाग सिंह को सितंबर 2018 में अंतरिम डीजीपी के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन एक महीने बाद उन्हें पूर्णकालिक पुलिस प्रमुख बना दिया गया।

सिंह की सेवानिवृत्ति के बाद विशेष पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन नये डीजीपी होंगे। सिंह को सलामी भी दी गई।

सिंह ने कहा, ‘‘जब मुझे डीजीपी पद की जिम्मेदारी दी गई, तो मुझे लगा कि मुझसे भी अधिक सक्षम व्यक्ति हैं। लेकिन, बल और उसके वीर अधिकारियों के नेतृत्व का अवसर मिलने के लिए मैं ईश्वर का शुक्रिया अदा करता हूं।’’

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)