इस राज्य के सचिवालय में लगी भीषण आग, सोना तस्करी के सबूत मिटाने की साजिश, विपक्ष ने लगाया आरोप | Conspiracy to eradicate evidences of gold smuggling in the secretariat of this state, opposition accused

इस राज्य के सचिवालय में लगी भीषण आग, सोना तस्करी के सबूत मिटाने की साजिश, विपक्ष ने लगाया आरोप

इस राज्य के सचिवालय में लगी भीषण आग, सोना तस्करी के सबूत मिटाने की साजिश, विपक्ष ने लगाया आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 25, 2020/4:12 pm IST

तिरुवनंतपुरम। यहां स्थित केरल सचिवालय में मंगलवार को आग लग गई। विपक्ष ने इस घटना को सोना तस्करी से संबंधित सबूतों को नष्ट करने की साजिश करार दिया है। भाजपा नेताओं ने सचिवालय के सामने बैठकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया और इस घटना को योजनाबद्ध साजिश बताया। 

ये भी पढ़ें:मोदी सरकार पर राहुल गांधी का करारा प्रहार, कहा- ‘महंगा पेट्रोल और बढ़ते दाम, …

प्रदर्शन को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन को हिरासत में लिया गया। हिरासत से पहले उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।’ प्रदर्शन में शामिल भाजपा नेताओं ने सचिवालय में लगी आग से प्रभावित स्थानों की फॉरेंसिंक जांच कराने की मांग की है। 

ये भी पढ़ें: रूस ने भारत के साथ शेयर की अहम जानकारी, साझेदारी में कर सकता है कोव…

जानकारी के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन इस दौरान कई फाइलें नष्ट हो गईं। सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त सचिव पी हनी ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। इसमें सोना तस्करी मामले की जांच कर रहे प्रोटोकॉल अधिकारी का कार्यालय को नुकसान पहुंचा है। 

ये भी पढ़ें: पहली बार RSS मुख्यालय पहुंचे सिंधिया, बोले- यहां आकर इंसान को राष्ट…

आरोप ये भी है कि सचिवालय में मौजूद अधिकारियों का एक समूह इंतजार करता रहा और उन्होंने आग बुझाने के प्रयास तब तक शुरू नहीं किए जब तक अग्निशमन दल के अधिकारी वहां नहीं पहुंच गए। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है। 

ये भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमला मामले में NIA ने दाखिल की 13,500 पन्नों की चार्ज…

दूसरी ओर कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथाला ने भी मामले की जांच की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटना में सोना तस्करी से संबंधित बहुत महत्वपूर्ण फाइलें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं। इनकी कोई बैकअप फाइल भी उपलब्ध नहीं है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं।