श्रमिकों की मौत के मामले में ठेकेदार गिरफ्तार |

श्रमिकों की मौत के मामले में ठेकेदार गिरफ्तार

श्रमिकों की मौत के मामले में ठेकेदार गिरफ्तार

: , September 23, 2022 / 09:47 PM IST

नोएडा, 23 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-21 स्थित जलवायु विहार में मंगलवार को नाले की मरम्मत के दौरान एक दीवार गिरने से दो नाबालिग सहित चार श्रमिकों की हुयी मौत के मामले में फरार ठेकेदार सुंदर यादव को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया । इस मामले में लेबर सप्लाई करने वाले ठेकेदार गुल मोहम्मद को पुलिस पहले की गिरफ्तार कर चुकी है ।

गौरतलब है कि बीते 20 सितंबर मंगलवार को 10 फीट ऊंची दीवार का करीब 70 मीटर हिस्सा उस समय गिर गया जब 12 मजदूर दीवार के पास नाले की मरम्मत का कार्य कर रहे थे और इस घटना में दो नाबालिग समेत चार मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में ठेकेदार सुंदर यादव और गुल मोहम्मद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था । उन्होंने बताया कि घटना के समय से ही सुंदर यादव फरार चल रहा था और पुलिस गिरफ्तार सुंदर यादव से गहनता से पूछताछ कर रही है।

पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उसने सुरक्षा के भरपूर उपाय क्यों नहीं किया। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ठेकेदार के साथ प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत तो नहीं है।

इस बीच जिलाधिकारी ने मामले की अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव को सौंपी है।

भाषा सं रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)