Court sentenced 1 year imprisonment to Congress MLA Vedprakash Solanki

Rajasthan Congress MLA News : कांग्रेस विधायक को कोर्ट ने सुनाई एक साल की सजा, 55 लाख रुपए का लगाया जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

Rajasthan Congress MLA News : कांग्रेस विधायक वेदप्रकाश सोलंकी को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने विधायक सोलंकी को 1 साल की सजा सुनाई है।

Edited By :   November 29, 2023 / 04:27 PM IST

जयपुर : Rajasthan Congress MLA News : राजस्थान में 25 नवंबर को विधासनभा चुनाव के लिए मतदान हुए थे। मतदान होने के बाद सभी को 3 दिसंबर का इंतजार है। 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आएंगे। चुनाव के परिणाम आने से पहले ही सचिन पायलट समर्थक कांग्रेस विधायक वेदप्रकाश सोलंकी को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने विधायक सोलंकी को 1 साल की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें : Anuppur Online Fraud: ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर महिला से हुई इतने लाख की ठगी, शातिर आरोपी ने इस तरह से दिया वारदात को अंजाम

रिटायर्ड पीटीआई ने दर्ज करवाया था मामला

Rajasthan Congress MLA News :  मिली जानकारी के अनुसार, 8 साल पहले वर्तमान विधायक सोलंकी कोटपूतली-बहरोड़ जिले के बानसूर में प्रॉपर्टी का काम करते थे। इस दौरान प्लॉट दिलाने के नाम पर शिक्षा विभाग से रिटायर्ड पीटीआई से 35 लाख रुपए नगद लिए थे। बाद में प्लॉट नहीं दिला पाने कारण उन्होंने 35 लाख के चेक दिया था। यह चेक बाउंस होने पर पीड़ित ने मामला दर्ज करवाया था।

यह भी पढ़ें : सड़क पर इस हालत में मिले चार बाराती, देखकर लोगों के उड़े होश, जानें क्या है मामला 

Rajasthan Congress MLA News :  इसी मामले में फैसला सुनाते हुए बहरोड़ ACJM-3 न्यायाधीश निखिल सिंह ने विड़जहांयक वेदप्रकाश सोलंकी को एक साल की सजा सुनाई है और इसी के साथ 55 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। वहीं इस मामले को लेकर अपील करने के लिए सोलंकी को एक महीने का समय मिलेगा। अगर अपील खारिज होती है तो सजा के साथ ही पीड़ित को राशि भी लौटानी पड़ेगी।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers