Irfan Solanki: आगजनी कांड में सपा विधायक को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा... | SP MLA Irfan Solanki Sentenced

Irfan Solanki: आगजनी कांड में सपा विधायक को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा…

SP MLA Irfan Solanki Sentenced : आगजनी कांड में सपा विधायक को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा...

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2024 / 07:27 PM IST, Published Date : June 7, 2024/7:27 pm IST

SP MLA Irfan Solanki Sentenced : कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि कानपुर से समाजवादी पार्टी विधायक इरफान सोलंकी को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि कानपुर के सपा विधायक इरफान सोलंकी को कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई। आरोप है कि उन्होंने करोड़ों का प्लॉट हड़पने के लिए नाजिम फातिमा की झोपड़ी जलाई थी। अब इरफान सोलंकी की विधायकी जाएगी और यहां उपचुनाव होगा।

Read more: MP Nursing Scam: नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर अब सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, प्रदर्शन कर इस दिन घेरेगी तत्कालीन मंत्री का घर… 

एक महिला का घर जलाने के आरोप में गुरुवार को अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया था। शुक्रवार को अदालत ने अपना फैसला सुनाया। इसमें इरफान को सात साल की सजा सुनाई है। अब उनकी विधानसभा की सदस्यता भी खत्म हो सकती है। सीसामऊ सीट से लगातार चार बार के विधायक इरफान इस समय महाराजगंज जेल में बंद है।

Read more: Kangana Ranaut slap incident: प्रदर्शनकारी किसानों का बड़ा फैसला, कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली आरोपी CISF कांस्टेबल को करेंगे सम्मानित 

SP MLA Irfan Solanki Sentenced : दरअसल ये मामला 2 साल पुराना है। जाजमऊ की डिफेंस कॉलोनी निवासी महिला ने आरोप लगाया था कि सीसामऊ सीट से विधायक इरफान सोलंकी समेत 5 लोगों ने उसका घर जला दिया। महिला के आरोपों के बाद मामले ने तूल पकड़ा। कानपुर से लेकर सूबे की राजधानी तक सियासी हलचल तेज हो गई थी। इसके बाद इरफान व अन्य पर एफआईआर दर्ज हुई थी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो