कोविड-19 के कारण नागर विमानन मंत्रालयों के दो सलाहकारों, डीजीसीए के दो अधिकारियों की मौत | Covid-19 kills two advisors of Civil Aviation Ministries, two DGCA officials

कोविड-19 के कारण नागर विमानन मंत्रालयों के दो सलाहकारों, डीजीसीए के दो अधिकारियों की मौत

कोविड-19 के कारण नागर विमानन मंत्रालयों के दो सलाहकारों, डीजीसीए के दो अधिकारियों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 11, 2021/6:44 am IST

नयी दिल्ली, 11 जुलाई (भाषा) कोरोना वायरस के कारण अब तक नागर विमानन मंत्रालय के दो सलाहकारों और नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के दो अधिकारियों की मौत हो चुकी है। सरकारी अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि नागर विमानन मंत्रालय के दो सलाहकारों की 2020 में कोरोना वायरस की पहली लहर के दौरान मौत हुई थी। ये सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी थे और मंत्रालय ने अनुबंध के आधार पर उन्हें नियुक्त किया गया था।

उन्होंने बताया कि डीजीसीए के दो अधिकारियों की 2021 में कोविड-19 की दूसरी लहर में मौत हुई। इनमें एक अधिकारी निदेशक और एक सहायक निदेशक के पद पर सेवाएं दे रहा था।

भारत इस साल अप्रैल और मई में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुआ था। सरकारी अधिकारियों ने बताया कि इस साल जनवरी से मई के बीच नागर विमानन मंत्रालय के कुल 44 कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे, जबकि 2020 में मंत्रालय के केवल 26 कर्मचारी ही संक्रमित पाए गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि इन सभी कर्मचारियों के इलाज पर हुए खर्च का भुगतान केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) और केंद्रीय सेवा (चिकित्सा उपस्थिति) नियमों के अनुसार किया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,08,37,222 हो गए हैं, लेकिन उपचाराधीन लोगों की संख्या गिरकर 4,54,118 रह गई है।

भाषा सिम्मी गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)