Covid 4th wave wearing mask is mandatory in delhi 

अब मास्क लगाना अनिवार्य, नहीं लगाया तो देने होंगे 500 रुपए जुर्माना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 20, 2022/5:17 pm IST

Covid 4th wave दिल्ली में बढ़ते कोरोना को लेकर एक बार फिर पाबंदी लगना शुरू हो गया है।  अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए जुर्माना देना होगा। डीडीएमए  यानी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की समीक्षा बैठक में इस पर फैसला लिया गया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more : नौकरानी के साथ रंगरलिया मना रहा था डीएसपी, अचानक आ धमकी पत्नी, फिर जो हुआ जानकर हो जाएंगे हैरान 

Covid 4th wave : अधिकारियों का कहना है कि मास्क को अनिवार्य करने को लेकर सरकार जल्द ही आधिकारिक आदेश जारी करेगी। अधिकारियों को सामाजिक मिलन कार्यक्रमों पर भी निगरानी रखने के साथ ही टेस्टिंग में तेजी लाने को कहा गया है। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली के हालात पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नजर बनाए हुए हैं।

 

read more : ‘मेरे मरने पे आना…आंसू 20 मिनट बहाना…दो पैग पीकर जाना’, अपने अंतिम संस्‍कार के लिए महिला के अजीबोगरीब 9 नियम 

डीडीएमए ने बैठक में निर्णय लिया है कि स्कूल नहीं बंद होंगे, लेकिन एक नए एओपी के तहत काम करेंगे। इसके बाद मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही समाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी बैठक में चर्चा की गई। इसी तरह बाजारों में बढ़ने वाली भीड़ पर भी काबू पाने के लिए भी कुछ कदम उठाए जा सकते हैं।

Covid 4th wave : बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में 600 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। केंद्र सरकार ने संक्रमण को लेकर दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर चिंता जताई है।