9 rules for attending woman funeral Come on my death

‘मेरे मरने पे आना…आंसू 20 मिनट बहाना…दो पैग पीकर जाना’, अपने अंतिम संस्‍कार के लिए महिला के अजीबोगरीब 9 नियम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 20, 2022/3:04 pm IST

9 rules for attending woman funeral  एक महिला ने अजीबोगरीब फरमाइश की है। उसके इस फरमाइश का टिकटॉक पर वीडियो वायरल हो रहा है। महिला ने अपने अंतिम संस्‍कार को लेकर अजब गजब नियम बनाए हैं। महिला के बनाए 9 नियम की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

कम ही लोग दुनिया में ऐसे होंगे, जो अपने अंतिम संस्‍कार को लेकर प्‍लानिंग बनाते होंगे, लेकिन टिकटॉक पर @iamjist नाम की यूजर ने जो अंतिम संस्‍कार की प्‍लानिंग को लेकर जो वीडियो शेयर किया है, उसके वीडियो को 41 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं।

ये भी पढ़े:  खुशखबरी… आंगनबाड़ी के 50,000 पदों पर जल्द होगी भर्तियां, बिना देरी करें देखें डिटेल नहीं तो… 

इतना ही नहीं महिला ने रोने की भी सीमा तय कर दी है, जो भी शख्‍स आएगा वह नियमानुसार केवल 20 मिनट ही आंसू बहाएगा। अंतिम संस्‍कार में शामिल होने वाले लोगों को इन सारे नियमों का पालन करना होगा।

महिला ने अंतिम संस्‍कार के लिए 9 नियम बनाए हैं, जो सुनने में अजीब लग सकता है। मिरर की रिपोर्ट में महिला की इस ख्‍वाहिश के बारे में बताया गया है।महिला के इस वीडियो को साढ़े 8 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं 9300 से अधिक लोगों ने कमेंट्स किए हैं।

यह भी पढ़ें: मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी, पूरे प्रदेश में करेगी पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन

महिला के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के 9 रूल

9 rules for attending woman funeral : रूल- 1 : महिला के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने वाले शख्‍स को उनके साथ का कोई फोटो दिखाना होगा। महिला के मुताबिक ये कोई पुराना, वर्तमान फोटो हो सकता है।

रूल- 2: महिला के मुताबिक, जब उनका अंतिम संस्‍कार होगा, तब वह ताबूत में होंगी. लेकिन उन्‍होंने फाउंडेशन, लिप ग्‍लॉस, मस्‍कारा जैसे ब्‍यूटी प्रोडक्‍टस की डिमांड की है।

रूल- 3 : महिला ने तीसरा नियम बनाया है कि उनके ताबूत के पास कोई भी मंडराएगा नहीं।

यह भी पढ़ें: मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी, पूरे प्रदेश में करेगी पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन

रूल- 4: नियमों की फेहरिश्‍त में च्‍यूंगम लेकर आना होगा। महिला ने वीडियो में कहा, ‘माना मैं उस समय सूंघ नहीं सकती, लेकिन दुख की घड़ी में सांस लेते हुए आपको मेरा आदर करना होगा।’

रूल- 5: जो भी शख्‍स महिला के अंतिम संस्‍कार में मौजूद होगा, उसे 5 मिनट के अंदर अपनी स्‍पीच खत्‍म करनी होगी।

रूल- 6: कोई भी शख्‍स काले रंग के लिबास में नहीं आएगा। महिला ने डिमांड की कुछ कलरफुल पहनकर आएं।

रूल- 7: केवल सोल फूड (Soul Food) ही परोसा जाएगा, हाथ से खाया जाने वाला भोजन (Finger Food) नहीं परोसा जाएगा। महिला के मुताबिक, ‘ मैं चिकन, मैक्रॉनी चीज और अन्‍य दूसरी चीजों की बात कर रही हूं और हां एक प्‍लेट मेरे ताबूत में भी रखी जाए.’ सोल फूड अफ्रीकी अमेरिकन लोगों का पारंपरिक भोजन है।

रूल- 8: बार की जरूरत होगी, कम से कम शराब के दो ड्रिंक्‍स लेने होंगे। अगर कोई इससे कम ड्रिंक्‍स लेता है तो उसे घर चले जाना चाहिए।

रूल- 9:  जो भी अंतिम संस्‍कार में शामिल होगा, वह केवल 20 मिनट ही रो सकता है।

 
Flowers